पुलवामा हमले में शहीदों के परिजन को 110 करोड़ रुपये मदद की पेशकश-मुर्तजा अली

110 crores offer to help families of martyrs in Pulwama attack - Murtaza Ali

 एक घटना ने ज़िन्दगी बदल के रख दी-मुर्तजा अली

रिपोर्ट@जावेद हुसैन

कोटा के रहने वाले और मुंबई में बतौर साइंटिस्ट कार्य कर रहे मुर्तजा अली ने पुलवामा हमले में शहीद के परिवारवालों को 110 करोड़ रुपये मदद की पेशकश की है। उन्होंने  पीएमओ को पत्र लिखा है  जल्द ही उनकी पीएम से मुलाकात होने वाली है।उन्होंने कागज़ी कार्रवाई पूरी कर ली है।पुलवामा के शहीदों को यह व्यक्तिगत तौर पर सबसे बड़ी मदद है।

भारत बंद के दौरान गोरखपुर मे मिला जुला रहा असर,लोगो ने लगाया सरकार विरोधी नारे

मुर्तजा यह राशि  अपनी टैक्सेबल आय से देंगे.मूर्तजा दिव्यांग हैं. वे जन्म से नेत्रहीन हैं.कुछ फीसद ही उनकी आंखें कार्य करती है।उन्होंने कोटा के कॉमर्स कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. उनका ऑटो मोबाइल का पुश्तैनी बिजनेस था ।लेकिन एक घटना ने उनकी जिंदगी बदल दी। वे जब एक कार्य से जयपुर गए। वहां एक पेट्रोल पंप पर जब वे पेट्रोल लेने पहुंचे तो उसी दौरान एक युवक ने मोबाइल रिसीव किया और आग लग गई।

ये भी पढ़े:अलौकिक भस्म महाआरती से आरम्भ हुई महाशिवरात्रि-मनकामेश्वर मठ-मंदिर

इसका कारण जानने के लिए उन्होंने स्टडी शुरू की। इस तरह उन्होंने फ्यूल बर्न रेडियेशन टेक्नोलॉजी का अविष्कार किया। इस टेक्नोलॉजी के जरिए जीपीएस, कैमरा या अन्य किसी उपकरण के बगैर ही किसी भी वाहन को ट्रेस किया जा सकता है। इस अविष्कार को एक कंपनी से करार से उन्हें जो रकम मिली है उसे उन्होंने देश के शहीद परिवार को समर्पित करने का निर्णय लिया है।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/