24वें डेफलिंपिक्स (24th Deaflympics)में रुड़की के दो जाबांजो ने पदक जीतकर प्रदेश का नाम किया रोशन

24वें डेफलिंपिक्स

रुड़की के दो जाबांजो ने ब्राजील में हुए 24वें डेफलिंपिक्स (24th Deaflympics) शूटिंग प्रतियोगिता में पदक जीतकर प्रदेश का नाम किया रोशन

रिपोर्ट @ नसीम मालिक

रुड़की।ब्राजील में 24वें डेफलिंपिक्स (24th Deaflympics) में भारतीय शूटिंग अभियान की शानदार समाप्ति हुई है,
भारत इस इवेंट में दूसरे पायदान पर रहा। यह 24वें डेफलिंपिक (24th Deaflympics) में भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है जब किसी भारतीय निशानेबाजी दल ने भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) की पहल पर ओलंपिक में भाग लिया है और इसके परिणामस्वरूप खेलों में निशानेबाजी में भारत का पहला पदक प्राप्त हुआ है। 24वें डेफलिंपिक्स (24th Deaflympics) में अपने निशानेबाजों के प्रदर्शन पर बहुत गर्व है। एनआरएआई में पेशेवरों की ऐसी समर्पित और उच्च गुणवत्ता वाली टीम का होना मुझे और भी गौरवान्वित करता है। उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के बिना इतने कम समय में यह अभूतपूर्व प्रदर्शन संभव नहीं था।

ये भी पढ़े : SBI और ख़ुफिआ विभाग सहित कई विभाग ला रही सरकारी नौकरिया (Government Jobs)

मेयर गौरव गोयल द्वारा होनहार खिलाड़ियों को सम्मान

नगर के होनहार खिलाड़ी शौर्य सैनी तथा अभिनव देशवाल को ब्राजील में हुए 24वें डेफलिंपिक्स( 24th Deaflympics) राइफल शूटिंग प्रतियोगिता एवं पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में पदक मिलने पर मेयर गौरव गोयल द्वारा उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया।दोनों खिलाड़ियों के सम्मान में हुए कार्यक्रम में पहुंचे मेयर गौरव गोयल ने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत व लगन के साथ प्रतियोगिता में जो अपना जौहर दिखाया और पदक प्राप्त किया।

इससे विश्व में भारत का नाम तो रौशन हुआ ही है,उन्होंने अपने क्षेत्र,नगर एवं परिवार का नाम भी रौशन किया है।मेयर गौरव गोयल ने कहा कि दोनों युवा खिलाड़ियों को भविष्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल भारत का नाम पूरा विश्व में रौशन करें यही मेरी उनसे कामना है।आगे ऐसे ही सराहनीय कार्य करते रहे,जिससे उत्तराखंड के युवाओं को मोटिवेशन मिलता रहे।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिलकर इन दोनों युवा खिलाड़ियों के लिए राज्य सरकार से बेहतर सहयोग प्रदान कराने हेतु अपना प्रयास करेंगे।

वीडियो में खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

Click Here & Download Now The Lucknow Meat Wala