27 को मगहर में जाएजा लेने के बाद गोरखपुर आएंगे मुख्यमंत्री योगी

गोरखपुर ।संत कबीरदास के 500वें परिनिर्वाण दिवस और 620वें प्राकट्य उत्सव में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 28 जून को मगहर आ रहे हैं। उनके कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 जून को लखनऊ से संतकबीनगर आएंगे। उसके बाद उसी दिन गोरखपुर आ जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से निरंतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मगहर दौरे की तैयारियों का जाएजा संगठन एवं गोरखपुर-बस्ती मण्डल के प्रशासनिक अधिकारियों से निरंतर ले रहे हैं। 26 जून मंगलवार को लखनऊ में कैबिनेट की बैठक के बाद गोरखपुर आने का कार्यक्रम था लेकिन अब मुख्यमंत्री 27 जून को अपराह्न 3 बजे हेलीकाप्टर से सीधे मगहर संतकबीनगर आएंगे।

यहां कार्यक्रम स्थल, कबीर चौरा का भ्रमण करने के बाद अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों की बैठक कर समीक्षा करेंगे। आयोजन से जुड़े भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों से भी तैयारियों पर फीडबैक लेंगे। उसके बाद 27 जून की शाम 5.50 पर गोरखपुर आ जाएंगे। गोरखनाथ मंदिर में ही उनका रात्रि विश्राम होगा।

28 जून को 9.55 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर एयरपोर्ट आएंगे। इसलिए मुख्यमंत्री उनका स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर होंगे। उन्हीं के साथ 10 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकाप्टर से मगहर एयपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे। 10.20 बजे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री मगहर हेलीपैड पर पहुंच जाएंगे। मगहर एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का स्वागत किया जाएगा। 10.25 बजे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से 10.30 बजे वे संतकबीर की समाधि स्थल पर पहुंच जाएंगे। 10.30 से 10.50 बजे तक यहां प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री संत कबीर समाधि स्थली का निरीक्षण करने के बाद कबीर एकेडमी की आधारशिला रखेंगे।

पुन: सड़क मार्ग से वाहन में सवार होकर जनसभा स्थल पर 10.55 बजे पहुंचेंगे। यहां 11 बजे से 12 बजे तक प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे। 12.05 बजे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री जनसभा स्थल से हेलीपैड से 12.10 बजे उड़ान भरेंगे। मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री 12.35 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट आ जाएंगे। 12.40 बजे प्रधानमंत्री दिल्ली के लिए विशेष विमान से रवाना हो  । उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बजे गोरखनाथ मंदिर पहुंचेंगे। उसके बाद 4 बजे 5 बजे तक महाराणा प्रताप कन्या इन्टर कालेज रामदत्तपुर के उदघाटन समारोह में शामिल होंगे।