गुल्लक तोड़कर 6 वर्षीय अदनान ने मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा किये 5100 रू

मुख्यमंत्री राहत कोष

6 वर्षीय ओवैस अदनान ने ईद के लिए गुल्लक में इकट्ठा किए थे पैसे, जिसे कोरोना महामारी के चलते गुल्लक तोड़कर गरीबों की मदद के लिए जमा करा दिया मुख्यमंत्री राहत कोष में (Chief Minister Relief Fund)

रिपोर्ट @ शादाब हुसैन

बहराइच। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते जहां एक ओर बड़े-बड़े उद्योगपति अधिकारी कर्मचारी नेता मुख्यमंत्री राहत कोष में सहायता राशि भेज रहे हैं। मीडिया में चल रही ऐसी खबरों को देखकर तहसील नानपारा निवासी के.जी. में पढ़ने वाले 6 वर्षीय बालक ओवैस अदनान ने अपनी पॉकेट मनी का गुल्लक तोड़ डाला और उसमें काफी दिनों से इकट्ठा किए गए 5100 रुपए निकाल कर मुख्यमंत्री राहत कोष (Chief Minister Relief Fund) अकाउंट के नाम ड्राफ्ट बनवा कर उप जिलाअधिकारी नानपारा राम आसरे वर्मा को सौंपा।

इस नन्हे बालक के प्रयास कि लोगों ने प्रशंसा की है। सेवानिवृत्त बैंक प्रबंधक मनोज कुमार तिवारी ने बालक को मीठा खिला कर आशीर्वाद दिया। ओवैस अदनान ने पत्रकारों को बताया कि उसने काफी दिनों से ईद के लिए गुल्लक में पैसे इकट्ठा किए थे। देश में बीमारी फैल रही है लोग परेशान हैं इसलिए वो अपना पैसा (Chief Minister Relief Fund) में गरीबों की मदद के लिए दे रहा है।

ये भी पढ़े: बैंको की लंबी कतारें दूर करेगा डाकघर, डोर टू डोर दिया जायेगा खाते का पैसा

ओवैस अदनान ने कहा कि अब वह ईद नहीं मनाएगा। दुआ करेगा कि देश से बीमारी समाप्त हो इसके बाद ही त्यौहार मनाएगा। अदनान ने बताया कि उसके पापा शकील अंसारी एक पत्रकार है और इस महामारी में वो गरीब परेशान की मदद घर-घर जाकर कर रहे हैं। इसी से उसको प्रेरणा मिली और उसने भी गरीबों की मदद करने की ठान लिया।

देखे वीडियो –

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...