पति से विवाद के बाद विवाहिता ने छत के कुंडी से फंदा लगाकर दे दी जान

गोरखपुर । पति से विवाद के बाद एक 25 वर्षीय महिला ने छत के कुंडी से फंदा लगाकर अपनी जान दे दी,महिला के पिता की तहरीर पर ससुरालियों के सास-ससुर पति समेत चार के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत हुआ है।

जानकारी के अनुसार उरुवा  थाना क्षेत्र के रज्जू पुर निवासी रामप्यारे गुप्ता की पुत्री सरिता उम्र 26 वर्ष की शादी बड़े धूमधाम से एक वर्ष पूर्व उरुवा थाना क्षेत्र के बासुदेवपुर निवासी हरेंद्र गुप्ता के लड़के राहुल गुप्ता के साथ हुई थी आज दिन में 1:00 बजे के करीब सरिता घर के बाहर वह पीछे के दरवाजा लॉक कर कमरे की छत की कुंडली से फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। उस समय घर पर कोई नहीं था केवल एक विकलांग भाई था।

एक बजे के बाद जब विकलांग भाई घर का फाटक खोल कर भोजन करने के लिए अंदर जाना चाहा तो  फाटक बंद  था  बगल  के बैंक के  छत के रास्ते जब वह घर में प्रवेश किया तो देखा कि भाभी फंदे से लटकी हुई हैं।

वह बाहर आकर शोर मचाना शुरू किया। शोर सुनकर सैकड़ों ग्रामीण इकट्ठा हो गए। पुलिस को सूचना दिया गया मौके पर पुलिस पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया मृतका के पिता रामप्यारे के तहरीर पर पुलिस सास-ससुर पति समेत लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक कार्रवाई कर रही है।