डॉनल्ड ट्रंप (donald trump) के स्वागत के लिए आगरा तैयार, ताजमहल देखने जाने की कोई जानकारी नहीं

- in Featured, देश, विदेश
डॉनल्ड ट्रंप

(donald trump) ट्रंप के ताज महल दौरे पर संशय की एक वजह समय का अभाव भी है। अधिकारी कहते हैं, ‘रोड शो और स्टेडियम का प्रोग्राम कम से कम 4 घंटे का है, इसमें ही चार बज जाएंगे, ऐसे में आगरा जाकर ताज महल देखना बड़ा भागमभाग वाला होगा

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप (donald trump) के स्वागत के लिए आगरा तैयार है, लेकिन वह ताजमहल का दीदार करेंगे या नहीं यह अब तक पूरी तरह साफ नहीं हो पाया है। वाइट हाउस की ओर से जारी 24 फरवरी के शेड्यूल में ट्रंप का आगरा दौरा भी शामिल है। हालांकि, भारत सरकार के सूत्रों का कहना है (donald trump) ट्रंप और मोदी आगरा का प्लान बदल सकते हैं। इससे पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि पीएम मोदी भी ट्रंप (donald trump) के साथ ताजमहल देखने जाएंगे।

ये भी पढ़े:सोनभद्र: सोने की खदान के पास मिला दुनिया के सबसे जहरीले सांपों का बसेरा

 डॉनल्ड ट्रंप

(donald trump) ट्रंप के ताज महल दौरे पर संशय की एक वजह समय का अभाव भी है। वाइट हाउस चाहता है कि ट्रंप जल्दी अहमदाबाद से निकलें। तभी वह टाइम पर ताज महल के दीदार कर पाएंगे। 24 को ट्रंप दोपहर तक भारत आएंगे। यहां एयरपोर्ट से स्टेडियम तक उन्हें पीएम मोदी के साथ रोड शो करना है, जो करीब 22 किलोमीटर का है। इसी बीच उन्हें साबरमती आश्रम भी जाना है। इसपर अधिकारी कहते हैं, ‘रोड शो और स्टेडियम का प्रोग्राम कम से कम 4 घंटे का है। इसमें ही चार बज जाएंगे। ऐसे में आगरा जाकर ताज महल देखना बड़ा भागमभाग वाला होगा।

ये भी पढ़े:बोल्ड अभिनेत्री कियारा आडवाणी के टॉपलेस फोटोशूट से हड़कंप, फैंस ने बनाए मीम्स

घर बैठे फ्रेश नॉनवेज मंगवाए वो भी मार्केट से कम दाम पर, अभी डाउनलोड करे “Lucknow Meat Wala” एंड्राइड ऐप

उधर, साबरमती आश्रम के अधिकारी ने कहा कि ट्रंप के नहीं आने की कोई खबर नहीं दी गई है। उन्होंने कहा, ‘राज्य के अधिकारियों से मुताबिक आश्रम का कार्यक्रम जारी है। हम अपनी परंपरा के तहत तैयारी कर रहे हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप (donald trump) भारत के अपने दो दिन के दौरे (करीब 36 घंटे) पर ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद के बाद दिल्ली आएंगे। दिल्ली पहुंचने से पहले वह आगरा जाएंगे या नहीं यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। ट्रंप (donald trump) अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में एक इवेंट का हिस्सा लेंगे और फिर साबरमती आश्रम जा सकते हैं। ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलिनिया ट्रंप भी भारत आएंगी। वह दिल्ली के एक स्कूल में भी जाएंगी।

ये भी पढ़े:महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे बोले, NPR किसी को भी देश से बाहर नहीं करेगा

 डॉनल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति की संभावित यात्रा को देखते हुए आगरा में तैयारी जोरों पर है। शहर को सजाया-संवारा जा रहा है। सुरक्षा व्यवस्था भी पुख्ता कर दी गई है। चप्पे-चप्पे पर भारतीय और अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों की नजर है। मुगल बादशाह शाहजहां और मुमताज की कब्रों की पहली बार मडपैक ट्रीटमेंट के जरिए सफाई की जा रही है, ताकि उस पर एक भी दाग न दिखे। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने दोनों कब्रों पर मुल्तानी मिट्टी का लेप लगाकर गंदगी और दाग मिटाने का काम शुरू कर दिया है। ताजमहल बनने के बाद यह पहला मौका है जब एएसआई कब्रों पर मुल्तानी मिट्टी लगाकर मडपैक ट्रीटमेंट से सफाई कार्य करवा रहा है।
बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...