नेपालगंज में हुआ भारत विरोधी प्रदर्शन, भारत पर लगा नेपाली ज़मीन कब्जाने का आरोप

नेपाल

(Nepal) नेपाल की राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नेपालगंज केबीपी चौक में किया प्रदर्शन, कहा कि भारत समय-समय पर नेपाली भूभाग पर अतिक्रमण करता चला रहा है।

रिपोर्ट @ रज़ा इमाम रिज़वी

रुपईडीहा,बहराइच। पड़ोसी देश नेपाल (Nepal) की राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज नेपालगंज केबीपी चौक में प्रदर्शन किया है यह प्रदर्शन राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी की विद्यार्थी शाखा के ऋषिराज देवकोटा के नेतृत्व में किया गया है। प्रदर्शन स्थल पर बोलते हुए देवकोटा ने कहा कि भारत समय-समय पर नेपाली भूभाग पर अतिक्रमण करता चला रहा है। अब हमें चाहिए की सीमा पर कांटो की तारों की बाड़ लगा देनी चाहिए।

भारत द्वारा मानसरोवर यात्रियों के लिए लिपुलेख में बनाई गई सड़क का नेपाल के काठमांडू सहित विभिन्न इलाकों में अनेक राजनीतिक दलों द्वारा धरना प्रदर्शन करके विरोध जताया जा रहा है। आज हुए इस प्रदर्शन में विभिन्न छात्र नेताओं ने कहा कि भारत द्वारा बनाई गई नेपाल (Nepal) की भूमि पर इस सड़क को लेकर कड़ा चेतावनी देनी चाहिए और पूरे देश से लगने वाली सीमा को कांटों के तार से बाड लगा देनी चाहिए।

ये भी पढ़े: बैंको की लंबी कतारें दूर करेगा डाकघर, डोर टू डोर दिया जायेगा खाते का पैस

नेपाली कांग्रेस पार्टी की सहयोगी तरुण दल ने भी आज भारत द्वारा उसकी भूभाग पर बनाई गई सड़क का आरोप लगाते हुए धरना प्रदर्शन किया है और भारत के विरुद्ध नारेबाजी भी की है धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए तरुण दल के बाकी के अध्यक्ष विनोद रिजाल ने कहा कि नेपाल (Nepal) की सरकार को राजनीतिक एवं कूटनीतिक नीति अपनाते हुए भारतीय सरकार द्वारा कब्जा की गई नेपाली भूभाग को छुड़ाने का प्रयास किया जाना चाहिए।

मालूम हो कि लाखो नेपाली भारत मे रहकर रोजगार व नौकरी करते है। इस समय बड़ी संख्या मे नेपाली विभिन्न सीमाओ पर क्वारन्टाइन मे है और उनकी पूरी देखभाल की जा रही है। इसके बावजूद नेपाल मे हो रहा है भारत का विरोध।

देखे वीडियो –

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...