गुजरात में हुआ हैरतअंगेज खुलासा,स्मार्ट टीवी से बना बेडरूम का अश्लील वीड‍ियो

गुजरात

स्मार्ट टीवी से बना बेडरूम का वीड‍ियो, पोर्न साइट पर हुआ अपलोड-गुजरात

हाईप्रोफाइल घर की एक महिला के पास एक ईमेल आता है ज‍िसमें मांग की जाती है क‍ि वह 5 ब‍िटकॉइन (करीब 40 लाख रुपये ) उन्हें दे. ईमेल के साथ मह‍िला का पोर्न साइट पर वीड‍ियो भी भेजा गया. उसमें उनके बेडरूम का अंतरंग वीड‍ियो पोर्न साइट पर अपलोड था. ईमेल भेजने वाले ने मांग मानने पर यह वीड‍ियो ड‍िलीट करने की बात कही. महिला इस बात पर हैरान रह जाती है क‍ि आखिर उनके बेडरूम का वीड‍ियो कैसे र‍िकॉर्ड होकर कहीं पहुंच गया? जब वह इस मामले में सायबर एक्सपर्ट की मदद लेती हैं जो एक हैरतअंगेज खुलासा होता है. मह‍िला को पता चलता है क‍ि उनका अश्लील वीड‍ियो, उनके घर में लगे स्मार्ट टीवी की वजह से बनकर हैकर्स के हाथों में पहुंच गया था. यह सनसनीखेज घटना गुजरात के सूरत की है।

ये भीं पढ़े:जनरथ सेवा बस गिरी नाले में,29 की मौत 20 घायल-यमुना एक्सप्रेसवे
गुजरात

इस बारे में एक न्यूज़ चैनल की टीम ने सूरत के सायबर एक्सपर्ट डॉक्टर च‍िंतन पाठक से बात की तो उन्होंने जो खुलासे क‍िए, वह चौंकाने वाले थे पाठक ने बताया क‍ि उनके पास दो महीने पहले एक हाईप्रोफाइल फैम‍िली ने इस मामले में उनकी सेवाएं ली थी. जब वह इसकी तह में गए तो वह हैरान रह गए।

ये भीं पढ़े:मुंबई-भारी बारिश के कारण गटर में समा गई मोटरसाइकल,वीडियो वायरल

मह‍िला ने उनको बताया था क‍ि उनके पास एक ईमेल आया था ज‍िसमें उनसे 40 लाख रुपये के बराबर ब‍िटकॉइन की मांग की गई थी. मह‍िला को वह वीड‍ियो भी भेजा गया था जो पोर्न साइट पर अपलोड कर द‍िया गया था. पैसे की मांग करने वाले कह रहे थे क‍ि यद‍ि उनकी मांग नहीं मानी गई तो उनके मोबाइल नंबर पर ज‍ितने कॉन्टेक्ट हैं, उन सबको यह वीड‍ियो भेज द‍िया जाएगा. पाठक जब मह‍िला के घर गए तो पता चला क‍ि उनके घर में स्मार्ट टीवी लगा था ज‍िसमें कैमरा भी इन ब‍िल्ट था।गुजरात

दरअसल, स्मार्ट टीवी को चलाने के ल‍िए इंटरनेट की जरूरत पड़ती है. यह इंटरनेट ज्यादातर, हम अपने मोबाइल का हॉट स्पॉट चालू कर टीवी के ल‍िए इस्तेमाल करते हैं. मोबाइल में कई सारे एप्स डाउनलोड होते हैं ज‍िसमें से कई एप्स में यह कंडीशन होती है क‍ि वह माइक्रोफोन, कैमरा, कॉन्टेक्ट का यूज कर सकते हैं. इसी का फायदा हैकर्स उठाते हैं और लगातार मोबाइल का डाटा स्टोर करते रहते हैं. फ‍िर वह एक सॉफ्टवेयर की मदद से डाटा फिल्टर करते हैं और ब्लैकमेल‍िंग के ल‍िए ईमेल या अन्य साधनों का इस्तेमाल करते हैं।

ये भीं पढ़े:हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने मथुरा में दिखाए डांस के जलवे,भीड़ हुई बेकाबू
गुजरात

इस केस में भी कुछ ऐसा ही हुआ था. स्मार्ट टीवी का स्व‍िच ऑफ नहीं क‍िया गया था. इस वजह से उनके बेडरूम में अतंरंग पलों का वीड‍ियो स्मार्ट टीवी के माध्यम से हैकर्स र‍िकॉर्ड करते रहे और फ‍िर उसे पोर्न साइट पर अपलोड कर द‍िया. उसके बाद ईमेल के द्वारा मह‍िला से पैसे की मांग की गई और कहा गया क‍ि वह वीड‍ियो पोर्न साइट से हटा देंगे।

ये भीं पढ़े:फिल्म साहो का ‘साइको सइंया’ गाने का टीज़र रिलीज़, बाहुबली का दिखा डिस्को लुक

मह‍िला ने उनकी बात नहीं मानी और सायबर एक्सपर्ट की मदद ली. एक्सपर्ट ने उन सब वीड‍ियो को उस पोर्न साइट से ड‍िलीट तो करवा द‍िया लेक‍िन उन्हें इस बात का भी अंदेशा रहता है क‍ि पता नहीं यह वीड‍ियो इंटरनेट के डार्क बेव एर‍िए में कहां-कहां होगा।गुजरात

इससे बचने के ल‍िए सायबर एक्सपर्ट ने सलाह दी क‍ि मोबाइल या स्मार्ट टीवी में गैर जरूरी एप्लीकेशन न रखे, मोबाइल या टीवी में कोई भी एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद उसमें अलग-अलग एक्सेस मांगा जाता है. जो जरूरी न हो उस एक्सेस को साझा न करें टीवी में जब तक जरूरी न हो तब तक इंटरनेट कनेक्शन का इस्तेमाल नहीं करें. टीवी ऑफलाइन मोड में नहीं बल्कि स्विच आफ मोड में रखना चाहिए. टीवी के फ्रंट कैमरे को बंद कर दिया जाना चाहिए।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...