गोरखपुर से दिल्ली के लिए बोइंग विमान ने भरी पहली उड़ान, मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

गोरखपुर । प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामनवमी के अवसर पर गोरखपुर वासियो को स्पाइसजेट के विमान को हरी झण्डी दिखाकर एक नयी उड़ान की सुविधा का तोहफा दिया। एक संक्षिप्त कार्यक्रम में गोरखपुर एयरपोर्ट पर उन्हांेने इसकी पहली उड़ान को हरी झण्डी दिखाया। इस अवसर पर प्रदेश के स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क, पंजीयन एंव नागरिक उड्डयन विभाग मंत्री श्री नन्द गोपाल गुप्ता ’’नन्दी’’ भी उपस्थित रहें।

उल्लेखनीय है कि गोरखपुर का अन्तराष्ट्रीय स्तर पर आवगमन की दृष्टि से यह एक महत्वपूर्ण कदम होगा। स्पाइसजेट (सिटिंग कैपसिटी 72) एटीआर की जगह अब स्पाइसजेट बोइंग 186 यात्रियांे की क्षमता वाला गोरखपुर से दिल्ली की उड़ान भरेगा। यह गोरखपुर से दिल्ली की दूरी 80 मिनट में तय करेंगी और इसका किराया 2999 रूपये होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पूर्व घोषणा के अनुसार अब हवाई चप्पल पहनने वाले भी हवाई यात्रा कर सकंेगे। स्पाइसजेट बोइंग का किराया कम होने के कारण यह सपना सकार हो रहा है। यही कारण है कि आज इसकी पहली उड़ान में बोइंग यात्रियों से भरी रही।
गोरखपुर एयरपोर्ट पर आयोजित इस कार्यक्रम में महापौर सीताराम जायसवाल, अपर पुलिस महानिदेशक दावा शेरपा, मण्डलायुक्त अनिल कुमार, आईजी नीलाब्जा चैधरी, जिलाधिकारी के0 विजयेन्द्र पांडियन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर, जीडीए उपाध्यक्ष वैभव श्रीवास्तव, धर्मेन्द्र सिंह, उपेन्द्र दत्त शुक्ल, जनार्दन तिवारी, राहुल श्रीवास्तव, पुष्पदन्त जैन एवं एयरपोर्ट के अधिकारी गण उपस्थित रहें।