लखीमपुर (Lakhimpur) से लखनऊ के लिए ब्रॉडगेज ट्रेनो का संचालन हुआ शूरू

Suresh Angadi

रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगडी (Suresh Angadi) ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया

रिपोर्ट @ नईम अंसारी (चाँद) –

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर (Lakhimpur) के वासियो का बडी लाइन की ट्रेन मे सफर तय करने का सपना हुआ पूरा। रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगडी (Suresh Angadi) व खीरी भाजपा सांसद अजय मिश्र ने ट्रेन का उदघाटन कर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। शहर के धर्मसभा इंटर कॉलेज में आयोजित उद्घाटन समारोह में केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश सी अगड़ी (Suresh Angadi) ने कहा कि मोदी सरकार ने खीरी जिले के लोगों का सपना साकार किया है।

उन्होंने कहा कि इस जिले में अभी तक मीटर गेज की ट्रेन चलती थी, जो पिछले कई सालों से ब्रॉडगेज में तब्दील हो रही थी। इस मौके पर (Lakhimpur) खीरी भाजपा सांसद अजय मिश्र ने कहा कि आज का दिन खीरी के वासियो के लिए ऐतिहासिक दिन है कई वर्षो बाद ये मौका आया जिसका लखीमपुर खीरी जिले के वासियो को बेसब्री से इंतजार था।

ये भी पढ़े: फैन ने किया राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को भरी जनता में किस, व‍िडियो वायरल

Lakhimpur

भाजपा सांसद अजय मिश्र ने कहा की फिलहाल लखीमपुर (Lakhimpur) से लखनऊ के लिए ट्रेनो का संचालन किया जायेगा जिसके बाद मे मैलानी जंक्शन तक बढ़ाया जायेगा। गुरूवार से ट्रेनो का संचालन समय सारणी के हिसाब से किया जायेगा।

बताते चले की वर्ष 2009 मे काग्रेस जफर अली नकवी सांसद बनते ही उन्होंने छोटी लाइन को बड़ी लाइन मे बदलने का प्रयास किया था वही 25 फरवरी 2011 को तत्कालीन रेलमंत्री ममता बनर्जी ने इसका रेल बजट भाषण मे ऐलान किया 2011-12 मे 972 करोड़ का बजट पास किया गया था 5 मार्च को जी एम ई रेलवे ने नकवी को पत्र भेजा।

2 फरवरी 2013 को तत्कालीन रेल राज्यमंत्री मानीय रंजन चौधरी ने लखीमपुर (Lakhimpur) के इस कार्य का उदघाटन भी किया था जफर अली नकवी ने पुनः रेल सेवा आरम्भ होने पर पुनः जिले वासियो को बधाई एवं शुभकामनाऐ दी।

इस मौके पर मौजूद खीरी सांसद अजय मिश्र रेखा वर्मा सदर विधायक योगेश वर्मा पलिया विधायक रोमी साहनी विधायक अरविंद गिरि सभासद यूसुफ अंसारी व भाजपा कार्यकर्ता व अन्य लोग मौजूद रहे।

दखे वीडियो-

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...