MP में कांग्रेस की राह हुई आसान, मिला बसपा का साथ

- in देश, राजनीति

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया

नई दिल्ली। मध्‍य प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरने के बाद भी कांग्रेस सरकार बनाने से महज दो सीट दूर है, लेकिन अब उनका रास्ता साफ होता नजर आ रहा है।

जब दीपिका पादुकोण ने देसी अंदाज में किया बराती डांस, देखें वीडियो

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है। इससे पहले समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को ही कहा था कि वह बीजेपी को सत्‍ता से बाहर रखने के लिए कांग्रेस को समर्थन देगी। अंतिम चुनावी नतीजों में कांग्रेस को 114 सीटें मिली हैं, बसपा को दो और सपा को एक सीट मिली है। मध्‍य प्रदेश की 230 सदस्‍यीय विधानसभा में सरकार बनाने के लिए 116 सीटों की जरूरत है।

बीजेपी का नया नाम है- जीटीयू, यानी गिरे तो भी टांग ऊपर: नवजोत सिद्धू

अब बसपा और सपा के समर्थन के बाद कांग्रेस के पास 117 सीटें हो गई हैं। मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के अध्‍यक्ष कमलनाथ ने मंगलवार देर रात ही राज्‍यपाल को पत्र लिखकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया था।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें-

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज-
https://fb.com/sanskarnewslko/

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/