Hotel RoomTips: होटल के कमरे की करे जांच ताकि आप गंभीर बीमारियों से बच सके

Hotel RoomTips

Hotel Room Tips: अक्सर किसी काम से या घूमने के लिए हमें होटल में रुकना पड़ता है। होटल के रूम में प्रवेश लेने के बाद कुछ जरूरी चीज़ो का ध्यान देना होगा जिससे आप बहुत ही घातक बीमारियों से बच सकेंगे।

Hotel Room Tips: हमें अक्सर घूमने और किसी ऑफिस के काम से होटल में रुकने की आवश्यकता पड़ती है।अधिकतर लोग ऑनलाइन ही होटल का रूम बुक कर देते हैं। होटल के कमरे लेने के बाद अधिकतर लोग बेडशीट से लेकर कमरे की सफाई चेक करना नहीं भूलते हैं। हालांकि होटल के कमरों में रखा गिलास और टीवी का रिमोट भी बहुत गंदा होता है। मगर, इन चीजों पर शायद ही किसी की नजर जाती है। हम जब भी होटल के कमरे में प्रवेश लेते हैं, तो यही दिखता है कि कमरा नीट और क्लीन है। लेकिन आपको अंदाज़ा भी है कि क्या सच में होटल का कमरा पूरी तरीके से हाइजीनिक हैं? होटल के कमरे के अनहाइजीनिक होने से आप काफी सारी घातक बीमारियों से ग्रसित हो सकते हैं। हम आपको कुछ जरूरी टिप्स बताएँगे , जिससे आप घातक बीमारियों से बच पाएंगे।

ये भी पढ़े – Fake Degrees : फर्जी डिग्रियों से हो जाये सावधान ट्रैक की जाएगी यूनीक आईडी

होटल के कमरे का बाथरूम करे चेक

होटल के कमरे में जाने के बाद सबसे पहले आप बाथरूम को चेक करें। बहुत बार होटल के कमरे का टॉयलेट ठीक तरीके से साफ नहीं होता। ऐसे में विभिन्न तरीके की बीमारियां फैलने का डर हो सकता है। इसलिए होटल के कमरे का बाथरूम ज़रूर चेक करे। पहले से रखे हुए टॉवल का प्रयोग ना करे हो सके अपनी ही टॉवल ले जाये।उसी का इस्तेमाल करे।

होटल के कमरे में रखे गिलास को चेक करे

होटल के कमरे में पानी पीने के लिए रखे गिलास को एक बार देख ले। इसमें किसी भी प्रकार का कोई दाग या फिर कोई निशान दिख रहा है तो उसे होटल के स्टाफ से बदलने के लिए बोले। अगर गिलास में पानी के निशान बने हैं उसे तत्काल बदलवाये जिसका आपको ध्यान रखना पड़ेगा। साथ में टिशू पेपर भी रखे।

एक बार टीवी और एसी का रिमोट चेक कर ले

होटल के कमरे का अक्सर टीवी और एसी का रिमोट भी बहुत गंदा होता हैं। जिसे कमरे में आये हुए लोग प्रयोग करते है । 2020 में आई Inside Edition की रिपोर्ट बताती है कि होटल के कमरे में मौजूद टीवी रिमोट इतना गंदा होता है कि उसमें कोरोना ही नहीं बल्कि E.coli जैसे वायरस भी मौजूद रहते हैं। इसलिए रिमोट का इस्तेमाल करते समय सैनिटाइजर का उपयोग करें।

वीडियो में खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

Click Here & Download Now The Lucknow Meat Wala