SIC श्री हाफिज उस्मान – हमें पराजय से निराश नहीं होना चाहिए दृढ़ संकल्प ही है, कामयाबी की कुंजी

मुख्य अतिथि, राज्य सूचना आयुक्त श्री हाफिज उस्मान

राज्य सूचना आयुक्त श्री हाफिज उस्मान, इंटेलिजेंट डांसर आॅफ, लखनऊ (नृत्य) एवं समान्य ज्ञान प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि की हैसियत से समारोहा में हुए शामिल, विजेता छात्राओं को वितरित किये प्रशस्त्री पत्र, ट्राफी, और पौधे

लखनऊ। उर्दू अकादमी गोमतीनगर, लखनऊ में स्पाॅट लाइट मल्टी प्लेयर्स एंड कल्चरल सोसाइटी द्वारा इंटेलिजेंट डांसर आॅफ, लखनऊ (नृत्य) प्रतियोगिता और समान्य ज्ञान का आयोजन हुआ, जिसमें राज्य सूचना आयुक्त श्री हाफिज उस्मान मुख्य अतिथि की हैसियत से डांसर प्रतियोगिता में शामिल हुए, उन्होंने डांसर और सामान्य ज्ञान में प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं को बधाई दी, और जिन्हें किसी कारणवश सफलता नहीं मिल पायी, उन्हें नसीहत दी कि हमें कभी पराजय से निराश नहीं होना चाहिए, यदि दृढ़संकल्पिक होकर एक नये जोश के साथ आगे बढ़ने का संक्लप लेते है, यदि हम पुनः आत्म विश्वास के साथ प्रयास करेंगे तो निश्चय ही हमें उसमें सफलता मिलेगी, क्योंकि संकल्प ही है, कामयाबी की असली कुंजी।

पर्यावरण को अनुकूल बनाने के लिए हर छात्र लगाये, पौधे (वृक्ष) – श्री हाफिज उस्मान

राज्य सूचना आयुक्त श्री हाफिज उस्मान ने उपस्थित सैड़कों छात्रों और अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए, कहा कि मेहनत व लगन से हर मुश्किल मंजिल जीती जा सकती है, जो मेहनत और लगन से कोशिश करेगा उसको भविष्य में इसका इनाम अवश्य मिलेगा, जो लोग अपने से बडे-बुजुगों की इज्ज़द़ करते हैै, वही हमेशा तरक्की के शिखर पर काबिज़ होते हैं, जिससे उसका भविष्य सुधर सके। उन्होने यह भी कहा कि आप सब एक कली की तरह है, इस कलीनुमा फूल को अपने कत्र्तव्य निष्ठा, लगन व अपने मेहनत से इसे खिले हुए, फूल की तरह बनाए, जो अपने गुरू की इज्जात करता है, वही उनके आशीर्वाद से हमेशा आगे बढ़ता हैं, उन्हीं का नाम रोशन होता है, और समाज में उन्हें ही सोहरत, व तरक्की नसीब होती है। साथ ही उन्होंने अभिभावकों से कहा कि अपने बच्चों को सामान्य ज्ञान के लिए प्रेेरित करें। यदि हर छात्र एक पौधा लगायेगा तो निश्चित ही हमे पर्यावरण के प्रति सचेत होने की सीख मिलेगी, और हमें स्वच्छ वायु मिलेगी, हमारा मुल्क हरा-भरा होगा।

प्रोग्राम की संयाजिका अंजली पाण्डेय ने मुख्य अतिथि राज्य सूचना आयुक्त श्री हाफिज उस्मान का भव्य स्वागत किया, और मा0 महोदय ने डांसर और सामान्य ज्ञान के विजेताओं को प्रशस्त्री पत्र, ट्राफी, और पौधे वितरित किये, उनमें से कुछ नाम इस प्रकार है, अदिति सिंह, मौना जैसवार, वीनू यादव, मोहनी, सरिता, गुंजन वर्मा काजल तथा प्रतियोगिता में प्रथम अनन्या, द्वितीय रूबल और तृतीय पर्णिका रही। इंटेलिजेंट डांसर आॅफ, लखनऊ (नृत्य) प्रतियोगिता में डाॅ0 संयुक्ता भाटिया मेयर लखनऊ, श्री हरिओम सचिव उ0प्र0 सरकार, महंत देव्या गिरि, डाॅ0 मधुमिता आदि गणमान्य व्यक्ति भारी संख्या में उपस्थित रहे।