सीएम पहुंचे घर घर,CAA के बारे में लोगों को समझाया

गोरखपुर । सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर में घर-घर सम्‍पर्क अभियान की शुरुआत कर दी है। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर लोगों को जागरूक करने के लिए आयोजित इस अभियान में सबसे पहले उन्‍होंने गोरखनाथ क्षेत्र में  कैफुल बरा की दुकान पर पहुंचकर उन्‍हें सीएए के बारे में जानकारी दी। इस दौरान कैफुल बरा ने सीएम से बुनकरों की बिजली की दरें पुराने नियम से लागू कराने की मांग रख दी।

सीएम 10:40 बजे के करीब गोरखनाथ मंदिर से निकले। सबसे पहले वह हनुमान मंदिर पहुंचे। वहां  महंत प्रेमनाथ से मिले। महंत प्रेमनाथ को उन्‍होंने सीएए पर एक बुकलेट भी दी। उन्‍होंने मंदिर के जीर्णोद्वार का काम देखा। वहां से पैदल ही वह थोड़ी दूर स्थित कैफुल बरा की दुकान पर पहुंचे। कैफुल बरा को भी उन्‍होंने वही बुकलेट दी। वहां से मुख्‍यमंत्री का काफिला दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के रसायन शास्त्र विभाग के पूर्व अध्यक्ष प्रो.राजाराम यादव के हुमायूंपुर स्थित आवास पर पहुंचा।

मुख्‍यमंत्री आज जिन चार प्रबद़ध जनों से मिल रहे हैं उनमें देश के प्रथम राष्‍ट्रपति डा.राजेन्‍द्र प्रसाद के प्रपौत्र डा.अशोक जान्‍हवी प्रसाद भी हैं। डा.अशोक जान्‍हवी प्रसाद कैम्ब्रिज से हिस्ट्री ऑफ मेडिसिन में पीएचडी और हार्वर्ड से एलएलएम हैं।

उन्होंने दुनिया के कई अन्य प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों से 19 से ज्यादा डिग्रियां हासिल की हैं। वह देश के प्रथम राष्ट्रपति राजेन्द्र प्रसाद के प्रपौत्र हैं। लंदन से लौटकर इन दिनों गोरखपुर के बेतियाहाता स्थित अपने आवास पर रहते हैं। मुख्‍यमंत्री ने व्‍यापार मंडल के नेता रहे स्‍व.के.बी.सिंह के परिवारीजनों से भी मुलाकात की। व्‍यापारी नेता के.बी.सिंह का हाल ही में निधन हो गया था।