घर-घर “दस्तक” अभियान का सीएम ने किया शुभारम्भ, हरी झंडी दिखा कर किया रैली को रवाना

CM inaugurated Ghar Ghar Dastak campaign

गोरखनाथ मंदिर से हुआ “दस्तक” अभियान की शुरुआत, सीएम ने 33 गाड़ियों को हरी झंडी दिखा कर किया रैली को रवाना

गोरखपुर 10 फरवरी। घर-घर ‘दस्तक’  अभियान का मुख्यमंत्री ने किया शुभारम्भ, गोरखनाथ मंदिर से हुआ ‘दस्तक’ अभियान की शुरुआत, सीएम ने 33 गाड़ियों को दिखाया हरी झंडी, रोगों से बचाव के लिये चलाया जा रहा अभियान, जी हां 40 लाख से अधिक लोगों को खिलायेंगें फाइलेरिया की दवा।

घर-घर “दस्तक” अभियान का सीएम ने किया शुभारम्भ

जापानी इंसेफेलाइटिस व अन्य संचारी रोगों से लड़ने व लोगो को जागरूक कर के लिये दस्तक अभियान की शुरुआत प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 33 जागरूकता बैन का हरी झंडी दिखा कर रवाना किया, व तिरंगे के रंग के बैलून को उड़ाकर अभियान का सुभारम्भ किया । इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले साल के तीन दस्तक अभियानों की सफलता को देखते हुए इस साल के पहले ‘दस्तक अभियान’ चलाया जा रहा है, ये अभियान 10 से 28 फरवरी तक चलेगा, दस्तक अभियान जिले के साथ-साथ गोरखपुर और बस्ती मण्डल के सातों जिलो मे चलाया जाएगा, साथ ही एमडीए अर्थात मास ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन के तहत स्वास्थ्य विभाग फाइलेरिया से निपटने की पूरी तैयारी कर चुका है, जिले में 40 लाख से अधिक लोगो को 10 से 14 फरवरी तक घर-घर जाकर फाइलेरिया की दवा खिलायी जाएगी, इस पांच दिवसीय अभियान के लिए 3786  टीमे बनायी गयीं है, इसके अलावा 25 फरवरी से 8 मार्च तक जे ई टीकाकरण, 10 मार्च से पोलियो की दवा पिलाने का अभीयान शुरू होगा जो 18 मार्च तक चलेगा, स्वछता के लिये रोगों से बचाव के लिए जेई के रोकथाम के लिए 15 मई से 15 जून तक व 1 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा, गत वर्ष भी अभियान चलाया गया था, जिसका परिणाम बेहतर रहा है।

ये भी पढ़े : प्रियंका नहीं ये आंधी हैं दूसरी इंदिरा गांधी हैं

CM inaugurated Ghar Ghar Dastak campaign
गोरखपुर व बस्ती मंडल के 33 बैन को सीएम हरी झंडी दिखाकर रवाना किये, साथ ही तिरंगे के तीनों रंग के तीन जागरूकता बैलून भी छोड़े,  उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष भी तीन चरणों में दस्तक अभियान चला था, और जेई/एईएस से होने वाली मौतों पर काफी हद तक काबू पाया गया था। इस साल भी इस संक्रमण से निपटने की सभी तैयारियां शुरू कर दी गयीं हैं, इस वर्ष भी दस्तक अभियान द्वारा लोगों को सफाई के लिए जागरूक किया जायेगा, और दस्तक अभियान को सफलता मिलेगी, दस्तक अभियान।

ये भी पढ़े : उरी के जरिये खाकी में देश भक्ति जगाने की कवायद, 215 जवानों ने फैमिली संग देखी फ़िल्म

इस पूरे अभियान में 12 विभाग होंगे शामिल

इस अवसर पर स्वास्थ्य सचिव प्रशांत द्विवेदी, कमिश्नर अमित कुमार गुप्ता, सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी सहित सभी लोग मौजूद थे, और अब इसके जरिये इस बीमारी पर इस बार पूरी तरह से रोकथाम करने के लिए रैली को रवाना कर दिया गया है ।
बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...