छठा चरण: कांग्रेस ने EVM में खराबी को लेकर लगाया बड़ा आरोप कहा मुस्लिम इलाकों में EVM में हो रही है गड़बड़ी

EVMप्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली में कई जगह EVM खराब, कांग्रेस का कहना है कि जिन इलाकों में मुस्लिम मतदाताओं की संख्या ज्यादा है, वहां ईवीएम काम नहीं कर रही है।

दिल्ली। लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत दिल्ली की सभी सात सीटों पर आज मतदान हो रहा है, इस दौरान चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र में कई ईवीएम में खराबी की खबर सामने आ रही है। कांग्रेस का दावा है कि मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में ईवीएम में गड़बड़ी हो रही है।

यहां के बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र नंबर 82, 114 और 144 पर ईवीएम काम नहीं कर रही है. वहीं, मटिया महल विधानसभा क्षेत्र में भी ईवीएम में खराबी की बात सामने आई है. यहां पोलिंग बूथ नंबर 84, 85 और 86 पर ईवीएम काम नहीं कर रही है। चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र में भी ईवीएम को लेकर शिकायतें सामने आई हैं। यहां पोलिंग बूथ 113, 114 पर ईवीएम में खराबी आई है।

वेस्ट दिल्ली के मटियाला में भी ईवीएम खराबी की शिकायत है। यहां एक घंटे से मशीन खराब है। ऐसे में लोग परेशान हो रहे हैं और बिना वोट किए ही वापस जा रहे हैं।

ये भी पढ़े: योगी संग गोरखपुर पहुंचे अखिलेश यादव, कहा- हम तो गाय चरा लेते लेकिन आप यहीं मंदिर में घंटा बजा रहे होते

EVM

आपको बता दें कि ये आरोप इसलिए भी अहम है क्योंकि रमजान का महीना चल रहा है, जिसमें मुस्लिम समाज के लोग रोजा रखते हैं। रमजान में वोटिंग को लेकर ये चर्चा आम रही है कि सुबह सेवेरे ही रोजेदार अपना वोट करने की कोशिश करें ताकि वो दोपहर की गर्मी से बच सकें और रोजे के दौरान आसानी से अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें। लेकिन दिल्ली के कई इलाकों से वोटिंग शुरू होने के कुछ देर बाद ही ईवीएम काम नहीं करने की शिकायतें आ गई हैं।

आम आदमी पार्टी ने भी कई इलाकों में EVM खराबी का लगाया आरोप

आम आदमी पार्टी ने भी कई इलाकों में ईवीएम खराबी का आरोप लगाया है। आप ने कहा है कि कालकाजी के बूथ नंबर 147, 124 पर देरी से वोटिंग शुरू हुई। साथ ही न्यू ग्रीनफील्ड साकेत के 174, 172 पोलिंग बूथ पर ईवीएम में दिक्कत की शिकायत है।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/