निगम की लापरवाही, रिहायसी इलाके को बना दिया कूड़ा डंपिंग स्टेशन

कूड़ा डंपिंग स्टेशन

नगर निगम के उदासीन रवैया से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है

गोरखपुर। पिछले 10 माह से शहर के 70 वार्डो का कूड़ा वार्ड संख्या 19 नौसड़ के एकला बंधे पर नगर निगम प्रशासन द्वारा डंप किया जा रहा है, और इन कूडो में आग लगाकर फूलों के अवशिष्ट को नष्ट किया जा रहा है, कूड़ो से निकलने वाले जहरीले धुएं से इस वार्ड के लगभग 30 हजार लोग सीधे सीधे प्रभावित हो रहे हैं।

नगर निगम के उदासीन रवैया से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है, वार्ड के पार्षद प्रतिनिधि कृष्ण मोहन यादव के नेतृत्व में एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने आज नगर निगम स्थित नगर आयुक्त कार्यालय का घेराव किया, और अपनी मांगों को लेकर नगर आयुक्त से तीखी बहस भी की, वार्ड संख्या 19 नौसड़ के एकला बंधे की मरम्मत के नाम पर नगर निगम प्रशासन द्वारा शहर के 70 वार्डो का कूड़ा डंप किया जा रहा है।

ये भी पढ़े: दिन दहाड़े ठगों ने दवा व्यापारी के बैग से एक लाख रुपए उड़ाया

शहर में प्रतिदिन 351 मीट्रिक टन कूड़ा निकलता है, डंपिंग स्टेशन होने के बावजूद नगर निगम के आला अधिकारी आमजन को गंभीर बीमारियों की सौगात दे रहे हैं, जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने कई बार विरोध प्रदर्शन भी किया, मौके पर पहुंचे आला अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को समझा बुझाकर जल्द ही निस्तारण का आश्वासन देख कर मामले को शांत कर दिया।

लेकिन अब स्थिति बद से बदतर होती जा रही है, अब लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है, गंदे बदबूदार महक से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है, वही मरे हुए जानवरों के शवों को भी कूड़ा गाड़ी में लादकर इस बंदे पर फेंक दिया जा रहा है, जिससे वहां आने जाने वाले लोगों को भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, स्थानीय लोगों की मानें तो कई लोगों को तरह-तरह की बीमारियां हो चुकी हैं, जिनका इलाज भी चल रहा है, ऐसे में स्थानीय लोगों ने इस संबंध में नगर निगम के उच्चाधिकारियों को अवगत भी कराया लेकिन सिवाय आश्वासन के इन लोगों को अभी तक कुछ नहीं मिला है।

कूड़ा डंपिंग स्टेशन

वार्ड संख्या 19 नौसड के पार्षद प्रतिनिधि कृष्ण मोहन यादव ने बताया, कि पिछले 10 महीने से अधिकारियों द्वारा कूड़ा निस्तारण को लेकर आश्वासन दिया जा रहा है, लेकिन किया कुछ नहीं जा रहा, ऐसे में 30000 जनता कूड़े से निकलने वाले जहरीले धुएं से सीधे सीधे प्रभावित हो रही है।

वार्ड में बीमारियां फैलने लगी हैं, लोगों ने छतों पर सोना छोड़ दिया है, और अब 15 दिनों बाद बरसात का समय आने वाला है, जिससे कई गंभीर बीमारियों होने की संभावना बनी हुई है, लेकिन नगर निगम के अधिकारी सिवाय आश्वासन के कोई ठोस कार्य नहीं कर रहे हैं, हम लोगों ने नगर आयुक्त कार्यालय का घेराव कर अपनी मांग को नगर आयुक्त के समक्ष रखा भी है।

ये भी पढ़े: असदुद्दीन ओवैसी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना,दिया बड़ा बयान

लेकिन आज भी सिर्फ आश्वासन दिया गया, कि ईद के बाद जिला अधिकारी की अध्यक्षता में एक बैठक करके कूड़ा डंपिंग स्टेशन पर शहर से निकलने वाले 70 वार्डों के गुणों का निस्तारण किया जाएगा, अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई तो हम सड़कों पर आने के लिए बाध्य होंगे।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...