कार में सिलेंडर फटने से धमाका,पास से गुजर रहा था सीआरपीएफ का काफिला-जम्मू-श्रीनगर हाईवे

CRPF's convoy-Jammu-Srinagar highway was passing by the cylinder burst in the car;

सीआरपीएफ के काफिले की एक बस के शीशे टूटे, कोई जनहानि नहीं

श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर जवाहर टनल के पास एक कार में धमाका हो गया। जिस वक्त यह धमाका हुआ, वहां पास से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का काफिला गुजर रहा था। शुरुआती जांच के मुताबिक, धमाका सिलेंडर फटने की वजह से हुआ। घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। वहीं, कार का ड्राइवर मौके से फरार हो गया। मामले की जांच चल रही है कि ड्राइवर धमाके से पहले भागा या फिर बाद में और इसमें आतंकी हाथ है या नहीं।CRPF's convoy-Jammu-Srinagar highway was passing by the cylinder burst in the car;

ये भी पढ़े:10 साल पुरानी रंजिश का लिया बदला,म‍हि‍ला अफसर के सीने में दागीं 4 गोल‍ियां

सीआरपीएफ ने बयान जारी कर कहा कि शनिवार को बनिहाल के पास 10.30 बजे एक कार में धमाका हुआ। जिस जगह घटना हुई, उसके पास से हमारा काफिला गुजर रहा था। धमाके के चलते एक वाहन के पिछले शीशे टूट गए। हालांकि इसमें कोई भी जवान जख्मी नहीं हुआ।

पुलवामा फिदायीन हमले में 40 जवान शहीद हुए थे

इसी साल 14 फरवरी को भी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर एक फिदायीन हमला हुआ था। इसमें 40 जवान शहीद हुए थे। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। आतंकी ने विस्फोटक से भरी कार को सीआरपीएफ काफिले की एक बस से टकरा दिया था। आतंकी ने 80 किलो हाई-ग्रेड आरडीएक्स का इस्तेमाल किया था।

ये भी पढ़े:रिलीज़ हुई वसीम रिज़वी की फिल्म “राम की जन्म भूमि”

कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों पर पिछले तीन दशकों में यह सबसे बड़ा हमला था। पुलवामा में सीआरपीएफ के 78 वाहनों का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था और इसमें 2500 से ज्यादा जवान शामिल थे। जैश के आतंकी ने कार में आरडीएक्स रखकर काफिले की 5वीं बस को निशाना बनाया था।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/