बेटी आयशा ने गोरखपुर का नाम किया रोशन, बनी एक दिन की बरतानिया हाई कमिश्नर

गोरखपुर । ज़िले की बेटी आयशा खान ने अपने ज़िले ही नही बल्कि उत्तर प्रदेश का नाम रौशन किया है। आयशा के बुलंद हौंसले ने उसे एक दिन का ब्रिटिश
हाईकमिश्नर बनने का मौका दिया।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर शिवपुर शहबाजगंज की रहने वाली कम उम्र (22 साला) बेटी आयशा खान को एक दिन के लिए ब्रिटिश हुकूमत ने हाई कमिश्नर बनाया गया है।
बतादें कि आयशा ने गुज़रे चार अक्तूबर को आलमी बालिका दिवस के मौके पर बरतानियां मे मुनक्किद हुए एक प्रोग्राम मे क्वालीफाई कर तालीम, टेकनॉलोजी और और नौजवानों को तालीमी मैदान मे किस तरह करना चाहिये, मौज़ू पर स्पीच देकर पहला मुकाम हासिल करने मे काम्याबी हासिल की थी। जिसके बाद आयशा को इनाम के तौर पर एक दिन के लिये हाई कमिश्नर के ओहदे का चार्ज संभालने का मौका मिला।

इस मौके पर बरतानवी शिफारत खाने के सभी सीनियर अफसरान की मौजूदगी मे आयशा खान ने हाई कमिश्नर का ओहदा संभालकर सीनियर अफसरान के हमराह हाई कमिश्नर के काम को बखूबी अंजाम दिया।
आयशा ने चैलेंज की काम्याबी को लेकर कहा कि मैं बहुत खुशकिस्मत हूं जो कि मुझे ऐसा मौका मिला। मुझे ज़रा भी यकीन नही था। मैं लोगों के एक विविध ग्रुप से मिली। मैं जमीन पर इंसानी हुक़ूक़ और संफी मसावात के लिए काम करना चाहती हूं।

बतादें कि आयशा ने इसके अलावा ब्रिटेन मे कई बाहरी प्रोग्रामों मे शिरकत कर नौजवानो को तालीम, टेनॉलोजी और नौजवानों को तालीमी मैदान मे किस तरह का काम करना चाहिये वगैरह पर स्पीच देकर लोगों का दिल जीत लिया। वाजह रहे, मौजूदा वक्त मे आयशा सहाफत मे पीएचडी कर रही हैं, और वह कानून के मैदान मे भी महारत हासिल करना चाहती हैं।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...