दिल्ली: रुझानों के बाद आम आदमी पार्टी के कार्यालय में जश्न का माहौल शुरू

आम आदमी पार्टी

गुब्बारों से सजाया गया आम आदमी पार्टी  

मतगणना के लिए 11 जिलों में 21 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। नई दिल्ली विधानसभा सीट जहां से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं, की मतगणना गोल मार्केट स्थित अटल आदर्श बंगाली बालिका विद्यालय में हो रही है। नई दिल्ली जिले में कुल छह विधानसभा सीटें हैं और अन्य सभी पांच सीटों पटेल नगर, दिल्ली कैंट, राजेंद्र नगर, आर के पुरम और ग्रेटर कैलाश की मतगणना भी इसी केंद्र में हो रही है।

ये भी पढ़े:जानिए दिल्ली चुनाव में आम आदमी पार्टी की बढ़त के कारण…

दिल्ली चुनाव में 62.59 प्रतिशत मतदान

दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को मतदान हुआ था। दिल्ली में मतदान समाप्त होने के करीब 24 घंटे बाद चुनाव आयोग ने 9 फरवरी की शाम को घोषणा की कि विधानसभा चुनाव में अंतिम मतदान प्रतिशत 62.59 रहा, जो 2015 के आंकड़े से पांच फीसदी कम है। आम आदमी पार्टी ने इस आंकड़े को जारी करने में हुई देरी पर सवाल उठाया था।

ये भी पढ़े:कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने साधा बीजेपी पर निशाना और कहा….

दिल्ली कैंट में सबसे कम मतदान
सबसे अधिक मतदान 71.6 फीसद बल्लीमारान में हुआ, जबकि सबसे कम 45.4 फीसद मतदान दिल्ली कैंट में हुआ। आंकड़े के हिसाब से ओखला निर्वाचन क्षेत्र में 58.54 मतदान दर्ज किया गया जहां शाहीन बाग और जामिया नगर हैं।

शाहीन बाग सीएए विरोधी प्रदर्शन का 50 दिनों से भी अधिक समय से केंद्र बना हुआ है। इस चुनाव में 593 पुरुष उम्मीदवार और 79 महिला प्रत्याशी अपनी राजनीतिक तकदीर आजमा रहे हैं।