Additional CMO अश्वनी कुमार ने मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का किया औचक निरिक्षण

- in राज्य
Additional CMO अश्वनी कुमार

Additional CMO अश्वनी कुमार ने मैलानी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर चल रहें मुख्यमंत्री आरोग्य मेले (CM Arogya Mela) का किया औचक निरिक्षण

रिपोर्ट @ नईम अंसारी

लखीमपुर खीरी। खीरी जिला लखीमपुर खीरी के मैलानी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर चल रहे मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले का Additional CMO डाक्टर अश्वनी कुमार ने किया औचक निरीक्षण। निरीक्षण के दौरान ACMO ने चिकित्सा प्रभारी डाक्टर संजीव कुमार से मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले के सम्बन्ध मे जानकारी ली साथ ही फार्मेसिस्ट तुषार वर्मा से उपलब्ध दवाओं के स्टाक व दवाओं के वितरण सम्बन्धित दिशा निर्देश दिए।

ACMO अश्वनी कुमार ने फार्मेसिस्ट तुषार वर्मा व ANM साईन अंसारी से कुछ रोग व उनके लक्ष्ण और उसमे इस्तेमाल की जाने वाली दवाइयों के बारे मे भी पूछा साथ ही उन्होंने केन्द्र मे साफ सफाई व्यस्था तथा लेबर रूम का भी निरिक्षण किया। उन्होंने आशा बहुओं को उनके कार्यो से सम्बंधित जानकारी देते हुए क्षेत्र मे भ्रमण शील रहने का निर्देश भी दिया। निरीक्षण के दौरान ACMO ने अपनी डाइबिटीज़ की जांच भी करवाई।

यह भी पढ़े : UP Board 12th Result Declared : दिव्यांशी ने किया टॉप यूपी बोर्ड की 12वीं कक्षा में

आपको बता दे की पिछले लगभग 15 दिन पहले Additional CMO डाक्टर अश्वनी कुमार ने निजी अस्पतालों का भी निरिक्षण किया था, निरिक्षण के दौरान जिन अस्पतालों में कमिया पाई गई थी उन पर उचित कार्यवाही करने के निर्देश उनके द्वारा दिए जा चुके है। बातचीत के दौरान ACMO ने यह भी बताया कि नगर व क्षेत्र मे जितने भी क्लीनिक अवैध रूप से चल रहै है उन पर अति शीघ्र दन्डान्तमक कार्यवाही की जाएगी।

वीडियो में खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें