निर्माण कार्यो की शिथिलता पर डीएम सख्त,समय सीमा में कार्य पूर्ण करने की दी चेतावनी

अच्छे कार्य करने वाले अधिकारियों की प्रशंसा की जायेगी वही खराब कार्य करने वाले अधिकारी दण्ड के भागी होंगे : जिलाधिकारी,गोरखपुर 

गोरखपुर । जिलाधिकारी के0 विजयेन्द्र पाण्डियन ने निर्देश दिये है कि सभी निर्माण कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूर्ण किये जाये तथा कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देते हुए उसका सत्यापन कराया जाये। निर्माण कार्य समय से पूर्ण न होने तथा मानक के विपरीत पाये जाने एंव धन की उपलब्धता के बावजूद कार्य प्रारम्भ/पूर्ण न होने की स्थिति में संबंधित निर्माण एजेंसी के विरूद्ध कार्यवाही हेतु शासन को पत्र संदर्भित किया जायेगा। उन्होंने निर्माण एजेंसी यूपी सिडको के धीमी कार्य प्रगति पर कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि कार्य में तेजी लाकर समय से पूर्ण किये जाये। उन्होंने कहा कि जहां अच्छे कार्य करने वाले अधिकारियों की प्रशंसा की जायेगी वही खराब कार्य करने वाले अधिकारी दण्ड के भागी होंगे।
उक्त निर्देश जिलाधिकारी ने विकास भवन सभागार में आयोजित निर्माण कार्यों समीक्षा बैठक करते हुए दिये। इस अवसर पर उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि आईजीआरएस की प्रगति रिपोर्ट समय से साइट पर अपलोड करें। जिलाधिकारी ने सर्किट हाउस के पास एनेक्सी भवन के निर्माण कार्य को नवम्बर तक हर हाल में पूर्ण करने के निर्देश संबंधित एजेंसी को दिये ताकि दिसम्बर में इसका लोकार्पण कराया जा सके। उन्होंने जल भराव निकासी हेतु नाली निर्माण, बाउंड्रीवाल आदि समस्त कार्यों को समय से पूर्ण करने के निर्देश देते हुए यह भी कहा कि नन्दानगर नाले का कार्य अतिशीघ्र पूर्ण किया जाये और किसी भी कार्य का टेण्डर खुलने के बाद अनुबंध में विलम्ब नही होना चाहिए।
जिलाधिकारी ने कहा कि लगातार के निर्देश के बाद भी समय से तरकुलानी बंधे का कार्य पूर्ण न होने पर बैठक में उपस्थित बाढ़ खण्ड अभियंता के विरूद्ध कड़ी नाराजगी प्रकट की तथा चेतावनी दी कि यदि कार्य में गति लाकर समय से पूर्ण नही किया गया तो शासन को उनके विरूद्ध पत्र संदर्भित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि हर हाल में अगस्त तक कार्य पूर्ण हो जाने चाहिए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुज सिंह, प्रचार्य मेडिकल कालेज सहित विभिन्न विभागों के संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।