पीएचडी की मानद उपाधि (Honorary Degree of Ph.D.) पाने वाले डॉ. आनन्देश्वर पाण्डेय का हुआ सम्मान

लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन

लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन (Lucknow Olympic Association) के तत्वावधान में यूपी के सभी खेल संघों ने किया सम्मानित

लखनऊ। खेल के पुरोधा व दिग्गज खेल प्रशासक डॉ. आनन्देश्वर पाण्डेय (Dr. Anandeshwar Pandey) को कामनवेल्थ वोकेशनल यूनिवर्सिटी द्वारा फिजिकल एजुकेशन के क्षेत्र में पीएचडी की मानद उपाधि (Honorary Degree of Ph.D.) दिए जाने के चलते लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन (Lucknow Olympic Association) के तत्वावधान में उत्तर प्रदेश के सभी खेल संघों की ओर से सम्मानित किया गया।

अवध जिमखाना क्लब में आयोजित सम्मान समारोह में यश भारती पुरस्कार विजेता डॉ.  आनन्देश्वर पाण्डेय (Dr. Anandeshwar Pandey) (महासचिव, हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया व कोषाध्यक्ष, भारतीय ओलंपिक संघ) को यह सम्मान मुख्य अतिथि डॉ.आरपी सिंह (खेल निदेशक, यूपी खेल विभाग) ने प्रदान किया।

मुख्य अतिथि आरपी सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि किसी भी विदेशी यूनिवर्सिटी से खेल के क्षेत्र में पीएचडी की मानद डिग्री (Honorary Degree of Ph.D.) पाने वाले पहले व्यक्ति बनकर डॉ.आनन्देश्वर पाण्डेय (Dr. Anandeshwar Pandey) ने देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है। उनका जीवन प्रदेश में खेल के विकास के लिए समर्पित लोगों का एक उदाहरण है। बीते 42 साल से उत्तर प्रदेश के खेलों को उन्होंने नया आयाम देने के लिए महत्वपूर्ण काम किया है।

घर बैठे फ्रेश नॉनवेज मंगवाए वो भी मार्केट से कम दाम पर, अभी डाउनलोड करे “Lucknow Meat Wala” एंड्राइड ऐप

समारोह के संयोजक सैयद रफत जुबैर रिजवी (Lucknow Olympic Association) (लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष) ने कहा कि डॉ.आनन्देश्वर पाण्डेय (Dr. Anandeshwar Pandey) ने स्कूलों में शारीरिक शिक्षा को अनिवार्य विषय बनाने के लिए काफी बड़ी पहल की है। अपनी पढ़ाई व खेल में ऊंचाईयां पाने के बावजूद इन्होंने 1977 में नौकरी करने की जगह खेल व खिलाडियों के लिए कार्य करने का प्रण लिया।

Honorary Degree of Ph.D.

सम्मानित होने के बाद डॉ.आनन्देश्वर पाण्डेय (Dr. Anandeshwar Pandey) ने कहा कि सैयद रफत जुबैर रिजवी (Lucknow Olympic Association) (लखनऊ ओलंपिक एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष) ने बैंकाक में हुए आयोजन में काफी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की. सैयद रफत लखनऊ के खेलो के विकास में लगातार काम कर रहे है। मेरी शुभकामनाएं इनके साथ है।

ये भी पढ़े : एस आर ग्रुप (SR Group) में सम्पन्न हुआ ‘शौर्य स्पोर्ट्स मीट 2020’

इस अवसर पर म्यू थाई एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के सचिव दया सिंह भोला, यूपी नौकायन एसोसिएशन के सचिव सुधीर शर्मा, यूपी टेनिस एसोसिएशन के संयुक्त सचिव पुनीत अग्रवाल, यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष मनीष कक्कड़, यूपी तलवारबाजी संघ के सचिव यूजिन पाल, यूपी चेस एसोसिएशन के सचिव एसके तिवारी, कराटे एसोसिएशन ऑफ़ यूपी के अध्यक्ष टीपी हवेलिया, यूपी रोइंग एसोसिएशन के उपाध्यक्ष हरीश शर्मा व पवन सिंह चौहान, जिला बाक्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष अतुल अग्निहोत्री, लखनऊ एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव बीआर वरूण, ताइक्वांडो कोच आनंद किशोर पाण्डेय सहित विभिन्न खेल संघों के पदाधिकारी और कई प्रसिद्ध हस्तियां भी मौजूद थे।

वर्तमान में आनन्देश्वर पाण्डेय ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया की स्पोर्ट्स फार आल स्टैंडिग कमेटी के सदस्य, दक्षिण एशियाई हैण्डबॉल महासंघ के महासचिव,  भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष, हैण्डबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव, यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव व यूपी हैण्डबॉल एसोसिएशन के भी महासचिव है।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...