दीपो के पर्व दीपावली पर बिजली विभाग ने की तैयारी पूरी

जर्जर तार जंपर को कराया गया ठीक, एलटी लाइन में लगाई गई बांस की फट्टी

गोरखपुर । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फरमान है कि दीपो के पर्व दीपावली पर 24 घंटे बिजली की आपूर्ति की जाए। उनके आदेश का पालन करते हुए गोरखपुर के बिजली विभाग ने भी कमर कस ली है और आगामी धनतेरस व दीपावली को लेकर पुलिस ही नही बिजली विभाग ने भी अपनी तैयारियां लगभग पूरी कर ली है। जनता को त्यौहार पर निर्बाध रूप से बिजली मिलती रहे और किसी प्रकार की अनहोनी से बचने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है।

जिसको लेकर अधिशासी अभियंता इंजीनियर यदुनाथ राम के निर्देशन पर बक्शीपुर फीडर के जेई मोतीलाल भारद्वाज ने बताया कि आगामी त्यौहार के दृष्टिगत रखते हुए सड़कों पर जर्जर तार को बदलवाया गया। साथ ही जो तार लटक रहे हैं उन्हें टाइट कराया गया। जंपर बदलवाने का काम किया गया है, एलटी लाइन के तारों पर बांस की फ़ट्टियां बांधी गई हैं। त्यौहार को लेकर फाल्ट की दशा में मोबाइल ट्रांसफार्मर रखा गया है । इसके साथ ही स्पेयर में दो ट्रांसफार्मर दो ट्रॉली रखा गया है।

जनता की सुविधा के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है और बिजली घर का काम भी शुरू हो गया है। इसी क्रम में दुर्गा बाड़ी के जेई मुकेश पटेल ने भी तैयारिया पूरी कर ली है। नार्मल पावर हाउस के जेई प्रदीप सिंह ने बताया कि मेरे क्षेत्र में दशहरा से पूर्व जर्जर तार लूज तार को ठीक करा लिया गया है।

तीन दिन पहले घने पेड़ो की टहनियों को काटा गया है। तीन ट्रांसफार्मर स्पेयर में रखा गया है अगर कहीं दिक्कत होती है तो उसे बदला जा सके मोबाइल ट्रांसफार्मर भी फीडर पर मौजूद है। जनता की सुविधा के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है ।