पाकिस्तान में सूफी दरगाह दाता दरबार के पास हुआ धमाका, 5 पुलिसकर्मियों समेत 9 लोगों की मौत

Pakistan Sufi Dargah Data Darbar

पुलिस के मुताबिक धमाका दरगाह की सुरक्षा में लगी पुलिस जीप को निशाना बनाकर किया गया था

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के लाहौर में बुधवार सुबह सूफी दरगाह दाता दरबार के नजदीक धमाका हुआ। इसमें 5 पुलिसकर्मियों समेत 9 लोगों की मौत हो गई और लगभग करीब 26 लोग घायल भी हुए हैं। इनमें से आठ लोगो की हालत गंभीर है। पुलिस के मुताबिक धमाका दरगाह की सुरक्षा में लगी पुलिस जीप को निशाना बनाकर किया गया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना जताई है।

पुलिस फिलहाल इसे आत्मघाती हमला मानकर जांच में जुटी है। लाहौर के पुलिस चीफ गजनफर अली ने बताया कि धमाके के वक्त दरगाह के अंदर और बाहर काफी लोग मौजूद थे। उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या अभी बढ़ सकती है क्योंकि घायलों में ज्यादातर की हालत गंभीर है। पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने प्रांत के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस को घटना की जांच के निर्देश दिए हैं।

पाकिस्तान में सूफी दरगाह दाता दरबार

ये भी पढ़े: मुकद्दस रमजान का पहला रोजा आज, तरावीह की नमाज हुई अदा

दरगाहों को निशाना बना रहे आतंकी

2010 में इसी दाता दरबार दरगाह में दो आत्मघाती हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया था। तब हमले में करीब 40 लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद से ही दरगाह की सुरक्षा के लिए वहां पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया। 2016 में खुजदार शहर की दरगाह को भी आतंकियों ने निशाना बनाया था। इसमें 50 की मौत हुई थी और 102 घायल हुए थे।

पिछले महीने बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा में में भी हुआ था हमला

पिछले महीने बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा में शिया हजरा समुदाय को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में 21 लोगों की मौत हो गई थी। धमाके के वक्त बाजार में भारी भीड़ थी। ब्लास्ट में करीब 50 लोग घायल हुए थे।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/