सलोनी गांव में आग लगने से कई घर जलकर राख, लाखों का नुक्सान

हरदोई। पाली थाना क्षेत्र के ग्राम सलौनी गांव में रविवार को लघभग 11 बजे चूल्हे की आग से निकली चिंगारी ने कई घरों को अपनी आगोश में ले लिया।गावँ वालो व दमकल गाडी की सहायता से जैसे तैसे आग पर काबू पाया गया।इस अग्निकांड में कई किसानों के घरों पर रखा गृहस्थी का सारा सामान जलकर ख़ाक हो गया। आग में जले हुये सामान का आंकड़ा लाखों का लगाया जा रहा है।

पाली थाना अध्यक्ष डीपी सिंह ने बताया थाना क्षेत्र के सलौनी गाँव निवासी स्याम नारायण पुत्र रुस्तम के घर मे रखे चूल्हे से निकली चिंगारी छप्पर पर जा गिरीजिसके बाद देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया।

जब तक श्यामनरायन कुछ समझ पाते तव तक आग ने उसके दो बेटे कृपा शंकर, विजय करण के घर को भी अपनी लपेट में ले लिया। जिसके बाद आग ने पड़ोस के गेदन लाल पुत्र जमुना,रामजुआरी पुत्र छूटकई, श्याम विहारी पुत्र छूटकई के घरों को भी अपनी लपेट में ले लिया।

चीख पुकार सुनकर पहुचे ग्रामीणों ने जैसे तैसे आग पर कावू पाने के लिए तामाम कोशिश की ब ग्रामीणों की सूचना पर पहुचे थानाध्यक्ष डीपी सिंह ने दमकल गाड़ी को तत्काल सूचना दी। जिसके कुछ समय बाद दमकल गाडी भी पहुच गई काफी मसक्कतों के बाद आग पर काबू पाया। तब तक घरों में रखा घर गृहस्थी का सामान जल कर राख हो गया

फिलहाल ग्रमीणों के कहने के मुताविक राजस्व कर्मी का कोई भी अधिकारी नही पहुचा। एसओ डीपी सिंह ने पीड़ितो को मदद का भरोसा दिलाया।