नमकीन फैक्ट्री पर खाद्य विभाग का छापा, मचा हड़कंप

नमकीन फैक्ट्री पर खाद्य विभाग का छापा,

लक्ष्मी फूड प्रोडक्ट नमकीन फैक्ट्री पर खाद्य विभाग का छापा, गंदगी और अनियमितता पाई गई

गोरखपुर। होली के त्योहार को देखते हुए खाद्य विभाग की टीम लगातार छापेमारी कर रही है, खाद्य विभाग की टीम ने नमकीन की फैक्ट्री पर छापेमारी की वहां भारी गंदगी और अनियमितता मिली, टीम ने 3 नमूनों की सैंपलिंग भी की है, और जाँच के लिए सैम्पलिंग को भेज दिया है।

खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने मुख्य खाद्य अधिकारी अनिल सिंह के नेतृत्व में तिवारीपुर इलाके के शिव मंदिर के पास स्थित लक्ष्मी फूड प्रोडक्ट नाम की नमकीन फैक्ट्री पर छापेमारी की, इस दौरान वहां भारी गंदगी और अनियमितता पाई गई, इस दौरान मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल सिंह ने बताया कि छापेमारी में 3 नमूने लिए गए हैं, नमकीन के पैकेट पर ही भारी अनियमितता दिखाई दे रही है, न तो उसमें नमकीन प्रयोग करने की तिथि लिखी गई है, और न ही अन्य मानकों का पालन किया गया है, इसके साथ ही जहां पर नमकीन बनाई जा रही है, उस स्थान पर भारी गंदगी थी।

ये भी पढ़े: दोस्त ने रची मौत की खौफनाक साजिश, 5 लाख रूपये के लिए उतारा मौत के घाट

उन्होंने बताया कि नमूनों में अगर गड़बड़ी पाई जाती है. तो फैक्ट्री को सीज करने की कार्रवाई की जाएगी. होली के त्यौहार को देखते हुए डिमांड बढ़ने से भारी मात्रा में फैक्ट्री में उत्पादन हो रहा है. इस वजह से फैक्ट्री मालिक साफ सफाई का भी ध्यान नहीं दे रहे हैं. उन्हें इसके लिए भी चेतावनी दी गई है।

फैक्ट्री के मालिक विष्णु वर्मा ने बताया कि होली को देखते हुए खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने जांच की है. टीम ने नमकीन के नमूने भी एकत्र किए हैं। उन्होंने गंदगी को देखते हुए इसे दूर करने के लिए कहा है. इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिया है कि सभी मानकों का पालन भी किया जाए। विष्णु ने टीम को आश्वासन दिया है कि वे उनकी बात को गंभीरता से लेते हुए मानकों का पालन करेंगे और गंदगी को दूर कर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखेंगे।

गोरखपुर में होली के मद्दे नजर लगातर कार्यवाही का दौर शुरू हो गया है, और कार्यवाही को देखते हुए कही न कही इन कारोबारियों में हडकम्प भी मचा हुआ है, फिलहाल नीद से जागी फ़ूड विभाग की टीम अभी होली तक इसी तरह की कार्यवाही करती रहेगी, और लगातर छापेमारी का दौर चलता रहेगा।

ये भी पढ़े: भाबी जी घर पर हैं की अनीता भाभी ने करवाया स्पेशल फोटोशूट, देखिए तस्वीरें

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/