जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए चार आतंकवादियों की तलाश जारी

जम्मू कश्मीर शोपियां

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के दारमदोरा कीगाम इलाके में सुरक्षा बलों द्वारा चार अज्ञात आतंकवादियों मार गिराया गया

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के शोपियां (Jammu Kashmir Shopian) जिले के दारमदोरा कीगाम इलाके में रविवार सुबह एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों द्वारा चार अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया गया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दोनों ओर से भारी मात्रा में गोलाबारी के बाद चारों आतंकवादी मारे गए।

ऑपरेशन अभी भी जारी है और क्षेत्र में अन्य आतंकवादियों की उपस्थिति का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर खोज शुरू की गई है। सुरक्षा बल मुठभेड़ में मारे गए चार आतंकवादियों और आतंकवादी संगठनों से उनके जुड़ाव की पहचान करने की भी कोशिश कर रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक विज्ञप्ति में कहा गया है, “आगामी मुठभेड़ में, चार आतंकवादी मारे गए और शवों को मुठभेड़ स्थल से हटा दिया गया। मारे गए आतंकवादियों की पहचान और संबद्धता का पता लगाया जा रहा है।” उन्होंने कहा, “मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद सहित घटिया सामग्री भी बरामद की गई।”

ये भी पढ़े: बिहार के मुजफ्फरपुर में मिले मानव कंकाल,चमकी बुखार से हुई थी 108 बच्चों की मौत

इस बीच, पुलिस ने इस संबंध में एक मामला दर्ज किया है और नागरिकों से मुठभेड़ क्षेत्र के अंदर उद्यम न करने का अनुरोध किया है क्योंकि इस तरह का क्षेत्र आवारा विस्फोटक सामग्री के कारण खतरनाक साबित हो सकता है।

आतंकवादियों के खिलाफ संयुक्त अभियान का शुभारंभ 33 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) द्वारा किया गया था। क्षेत्र में तीन से चार भारी सशस्त्र आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में विशेष जानकारी के बाद ऑपरेशन शुरू हुआ। पूरा इलाका तार-तार हो गया था और आतंकवादी जल्द ही हर तरफ से फंस गए थे।

ताजा मुठभेड़ एक दिन बाद हुई है जब बारामुला जिले में एक आतंकवादी को मार गिराया गया था। उरी सेक्टर के बोनियार इलाके में राष्ट्रीय राइफल्स और एसओजी के जवानों के साथ गोलीबारी के बाद आतंकवादी को मार गिराया गया। इससे पहले बुधवार को, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शोपियां में एक परिष्कृत आईईडी बरामद करके एक प्रमुख ‘आतंकी हमले’ की योजना को विफल कर दिया था।

ये भी पढ़े: चमकी बुखार का खौफ, मार्केट से लीची हुआ गायब

आपको बता दे कि पाकिस्तान ने हाल ही में भारत और अमेरिका के साथ पुलवामा जिले में संभावित आतंकी हमले के बारे में चेतावनी दी थी और एक वाहन पर लगे तात्कालिक विस्फोटक उपकरण का इस्तेमाल कर खुफिया सूचनाएं साझा की थीं।

सब्सक्राइब करें-

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...