अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट पर लगीं कतारें, 4 से 5 घंटे की वेटिंग

श्मशान

बैकुंठ धाम भैंसा कुंड श्मशान घाट पर शव जलाने के लिए लोगो को 4 से 5 घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है जबकि नगर निगम ने लोगों की सुविधाओं के लिए पहले से ही चिताएं तैयार करा दी थी

लखनऊ। बैकुंठ धाम भैंसा कुंड श्मशान घाट पर शव जलाने के लिए शनिवार को फिर लाइन लग गई। काफी संख्या में शव पहुंचने की वजह से बैकुंठ धाम में लोगों को अंतिम संस्कार में काफी समय लगा। लोगों को शव जलाने के लिए 4 से 5 घंटे तक इंतजार करना पड़ा। यह स्थिति तब रही जब यहां 50 नए स्थान शव जलाने के लिए बनाये गए । शनिवार को यहां 100 से ज्यादा शवों का अंतिम संस्कार किया गया।

श्मशान घाटों पर लगातार शव जलाए जा रहे हैं। लेकिन इनकी संख्या कम नहीं हो रही है। 2 जलाए जाते हैं तो चार और आ जाते हैं। इसकी वजह से शनिवार को भी यहां वेटिंग हो गई। तमाम लोगों को अंतिम संस्कार करने के लिए काफी देर तक इंतजार करना पड़ा। नगर निगम ने लोगों की सुविधा के लिए पहले से ही चिताएं तैयार करा दी थी। भैसा कुंड में आगे रिवर फ्रंट की ओर भी शव जलाने का काम शुरू कर दिया गया है। यहां 50 स्थान बना दिए गए हैं। ताकि शव जलाने में लोगों को असुविधा न हो। इसके बावजूद लोगों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़े : लखनऊ में लगा नाइट कर्फ्यू, रात 9 से सुबह 6 बजे तक बाहर निकलने पर रहेगी पाबन्दी

नगर निगम के अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे। समय ज्यादा लगने की वजह से कुछ लोगों ने हंगामा ही किया। कुछ लोगों ने पहले अंतिम संस्कार कराने को लेकर दबाव भी बनाया। शाम तक केवल भैसा कुंड में ही 100 से ज्यादा कोविड-19 मरीजों का अंतिम संस्कार किया गया।

संस्कार न्यूज़ के यूट्यूब चैनल को देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...