पहाड़ से मलवा के साथ में गंगोत्री ऋषिकेश मार्ग पर खाई में गिरा टेंपो 13 लोगों की मौत,2 घायल

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सोमवार का दिन काला साबित हुआ

उत्तराखंड। उत्तरकाशी जिले में ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर उत्तरकाशी से करीब 40 किलोमीटर दूर भटवाड़ी से करीब सात किमी दूर गंगोत्री की ओर से ऋषिकेश की तरफ आ रहा एक टैंपों ट्रैवलर वाहन बारिश के कारण पहाड़ी से हुए भूस्खलन की चपेट में आकर करीब 50 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। हादसे में गंगोत्री धाम से गंगा स्नान कर लौट रहे 13 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 2 किशोरियां पहले ही छिटक जाने के कारण बाल-बाल बच गयीं। अलबत्ता उन्हें गंभीर स्थिति में उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया है।

JIO का एक और धमाकेदार ऑफर, बिल्कुल मुफ्त मिलेगा 100GB डाटा, करना होगा ये काम

दुर्घटनास्थल पर पहाड़ी की खड़ी ढाल और नीचे गंगा भागीरथी के उफान के कारण शवों को निकालने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। बताया गया है कि इस दुर्घटनाग्रस्त टैंपो ट्रैवलर 16 टैक्सी वाहनों से आ रहे भंकोली गांव के करीब दो सौ ग्रामीणों के समूह का हिस्सा था, जो कि गांव के आराध्य नाग देवता के साथ गंगोत्री धाम की यात्रा पर गए थे। घटना का कारण अपराह्न करीब सवा दो बजे संगलाई और भुक्की के बीच पहाड़ी से अचानक भारी भूस्खलन का होना बताया गया है। इससे पहले कुछ गाड़ियां आगे निकल गईं, लेकिन पीछे से आ रहा टैंपो ट्रैवलर भूस्खलन की चपेट में आकर करीब पचास मीटर गहरी खाई में जा गिरा। हादसा इतना भीषण था कि वाहन के परखच्चे उड़ गए। इस वाहन में चालक सहित 15 लोग सवार थे।

जब बच्चों के सामने टीचर्स ने किया बदतमीज दिलपर धमाकेदार डांस, वीडियो वायरल

हादसे के दौरान मीनाक्षी (13) पुत्री रामवीर रावत एवं राधा (14) पुत्री रणवीर रावत सड़क से नीचे ही छिटक कर गंभीर रूप से घायल हो गईं, जिस कारण उनकी जान बच गयी है। उन्हें तत्काल उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भटवाड़ी और फिर जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जबकि वाहन में सवार शेष सभी 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस एवं एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू अभियान में जुट गई। शवों को खाई से निकालकर सड़क तक पहुंचाने में इस टीम को खासी मशक्कत करनी पड़ी। डीएम डा.आशीष चौहान, एसडीएम देवेंद्र नेगी, आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल एवं पुलिस के तमाम अधिकारी मौके पर मौजूद रहकर रेस्क्यू अभियान पर नजर रखे रहे।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application  नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें-https://play.google.com/store/apps/details?id=com.sanskarnews.app

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://www.facebook.com/sanskarnewslko/

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल- https://www.youtube.com/channel/UC5ou7iIY0GHoLmuBzdxpC9g

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/