11 जनवरी को गोरखपुर महोत्सव का होगा आगाज

हर साल होने वाले गोरखपुर महोत्सव में इस बार विश्वविद्यालय प्रांगण के साथ ही चम्पा देवी और नुमाइश पार्क भी गुलजार होगा

गोरखपुर । हर हाल की तरह इस बार भी महोत्सव के आगाज को लेकर तैयारी शुरु हो गई है, हर साल होने वाले गोरखपुर महोत्सव में इस बार विश्वविद्यालय प्रांगण के साथ ही चम्पा देवी और नुमाइश पार्क भी गुलजार होगा, हर साल की तरह 2020 का गोरखपुर महोत्सव 11 से 13 जनवरी तक आयोजित होगा, पिछली बार की तरह इस बार दीन दयाल गोरखपुर विवि के क्रीडा प्रांगण  मुख्य होगा और यहां विभिन्न तरह के आयोजन होंगे ।

गोरखपुर महोत्सव को लेकर तैयारी जोरों पर है, जिले के कमिश्नर डीएम, सीडीओ व एसएसपी सहित तमाम जिले के अधिकारी मौजद रह कर कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करते नजर आए, गोरखपुर महोत्सव का आयोजन गोरखपुर विश्वविद्यालय के क्रीड़ा संकुल के साथ साथ चम्पा देवी पार्क, नुमाइश ग्राउंड एंव रामगढ़झील के पास भी करने की योजना है, महोत्सव में जिले की लोक कलाओं एंव अन्य विधाओं के कलाकारों को भी मंच दिया जाएगा।

पारम्परिक खेलकूद, जैसे वालीबाल, बैडमिन्टन आदि के साथ साथ हाफ मैराथन, शूटिंग और पैराग्लाइडिंग भी होगी।  इसके साथ ही बच्चों के बीच प्रतियोगिताएं भी आयोजित कराई जाएंगी। इसके साथ ही शिल्प मेला एंव बालीवुड के कलाकारों के कार्यक्रम भी आयोजित होंगा ।

बच्चो के मनोरंजन के लिए बाल फिल्म महोत्सव के आयोजन की भी योजना है। इसके अलावा अपने क्षेत्र में अच्छा काम करने वाले व्यक्तियों तथा साहित्य कला अध्ययन, पत्रकारिता, लेखन, लोक कला और सामाजिक कार्य से जुड़े हुए व्यक्तियों को भी सम्मानित किये जाने की तैयारी है।