बेरोज़गारी पर सरकार नाकाम, युवा अपना रहे अपराध की राह

चोरी की बाइक के साथ गिरफ़्तार युवक का सरकार पर आरोप

कौशाम्बी। योगी सरकार की नीतियों ने नवयुवकों को बेरोज़गार बना दिया है। सरकार की नीतियों से न तो युवाओं को नौकरी मिल रही है न ही पढ़ाई की कोई सुविधाएँ। इसलिए युवा अपराध को आय का जरिया बना रहे हैं। ये सभी आरोप कौशाम्बी मे गिरफ़्तार हुए एक बीटेक डिग्रीधारी ने सरकार पर लगाए हैं। युवक को चोरी की बाइक के साथ गिरफ़्तार किया गया है।

जनपद कौशाम्बी के कौशाम्बी थाना और कनैली चौकी की पुलिस ने संयुक्त रूप से दो व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया है। गिरफ़्तार युवकों के पास से चोरी की बाइक के साथ तमंचा और ज़िंदा कारतूस बरामद हुए हैं। ये गिरफ़्तारी कौशाम्बी एसएसआई दीपक कुमार और कनैली चौकी इंचार्ज योगेश तिवारी ने संयुक्त रूप से की है। दोनों युवकों ने अपना जुर्म क़ुबूल कर लिया है।

गिरफ्तार युवकों मे से एक बीटेक डिग्री धारक है। युवक ने बताया कि वह पेशेवर लुटेरे नही है। उसने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की नीतियों ने बेरोज़गारी बढ़ा दी है। युवाओं को नौकरी नही मिल रही। सरकारी सुविधाएँ भी कोई ठीक ढंग से नही मिलती। उसने बताया कि आर्थिक तंगी दूर करने के लिए उन्होने इस लूट को अंजाम दिया है। हालाँकि वजह जो भी हो लेकिन अपराध तो अपराध ही होता है। लेकिन इस घटना ने रोजगार के मामले मे सरकार की क़लई खोल दी। सरकार की नाकामी के चलते अगर युवा अपराधी बनने चल दें तो समझ लीजिए पानी सिर के ऊपर हो चुका है। उक्त मोटरसाइकिल सराय अकिल थाना क्षेत्र के जुगराजपुर से लूटी गई थी, जिस मामले मे कौशाम्बी थाना मे अज्ञात के ख़िलाफ़ लूट का मामला दर्ज था।