भारत सरकार ने दी पकिस्तान को नसीहत, जानिए क्या कहा

- in देश, विदेश

पाकिस्तान नई सोच के साथ नया पाकिस्तान होने का दावा करता है तो आतंकी समूहों के खिलाफ नया एक्शन ले- रवीश कुमार

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के बीच भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने मीडिया को संबोधित किया और एक बार फिर से पाकिस्तान को नसीहत दी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि पाकिस्तान अगर दावा करता है कि उसके पास भारत के दूसरे फाइटर प्लान का गिराने का वीडियो है, तो वह इसे दिखाता क्यों नहीं है. साथ ही भारत सरकार की ओर से प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि अगर पाकिस्तान ‘नया पाकिस्तान’ का दावा करता है तो उसे आंतकी संगठनों के खिलाफ नया एक्शन दिखाना चाहिए।

Government of India knows what is known to Pakistan

भारत सरकार ने कहा कि पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के शिविर पर हमारी असैन्य कार्रवाई सफल रही  हमारे सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की पाकिस्तान की असफल कोशिश के दौरान हमने केवल एक विमान खोया. पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद से अंतरराष्ट्रीय समुदाय भारत के साथ खड़ा है।

ये भी पढ़े :मस्जिद बनी तो करूंगा आत्मदाह- रामविलास वेदांती

हमारा सिर्फ एक विमान नष्ट हुआ है पाकिस्तान जो दावा कर रहा है कि हमारे दो विमान नष्ट हुए हैं, वह पूरी तरह से झूठ है- रवीश कुमार

मीडिया को संबोधित करते हुए रवीश कुमार ने कहा कि हमारा सिर्फ एक विमान नष्ट हुआ है. पाकिस्तान जो दावा कर रहा है कि हमारे दो विमान नष्ट हुए हैं, वह पूरी तरह से झूठ है  पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार करते हुए भारत सरकार ने कहा कि जब भी पाकिस्तान की धरती से संचालित होने वाले आतंकी समूहों पर लगाम लगाने की बात आती है, तो इस्लामाबाद ने भारत और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की चिंताओं को दूर करने के लिए गंभीर इरादे नहीं दिखाए हैं।

Government of India knows what is known to Pakistan

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि हमारे पास चश्मदीद और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य हैं कि पाकिस्तान ने एफ -16 विमान तैनात किए थे और एक एफ -16 को विंग कमांडर अभिनंदन ने मार गिराया. हमने यूएसए से यह भी जांच करने के लिए कहा है कि क्या भारत के खिलाफ एफ -16 का उपयोग बिक्री की शर्तों के अनुसार है।

ये भी पढ़े :पोखरे में डूबकर दो मासूमो की हुई मौत, मची चीख पुकार

प्रेस कॉन्फ्रेंस में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि अगर पाकिस्तान नई सोच के साथ नया पाकिस्तान होने का दावा करता है तो उसे अपनी जमीं पर संचालित होने वाले आतंकी समूहों के खिलाफ नया एक्शन लेना चाहिए।

पुलवामा आतंकी हमला

इससे पहले 14 फरवरी को पुलवामा में हुए एक आत्‍मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थें. हमले की जिम्‍मेदारी पाकिस्‍तान स्‍थ‍ित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली थी. 14 फरवरी को सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था. इस काफिले में करीब 78 गाड़ियां थीं और 2500 जवान शामिल थे. उसी दौरान बाईं ओर से ओवरटेक कर विस्फोटक से लदी एक कार आई और उसने सीआरपीएफ की बस में टक्कर मार दी. आतंकवादी ने जिस कार से टक्कर मारी थी, उसमें करीब 60 किलो विस्फोटक थे. इसकी वजह से विस्फोट इतना घातक हुआ कि इसमें 40 जवान शहीद हो गए।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/