‘हेरिटेज’ ने संक्रमण रोकने के लिए बांटा सेनिटाइजर किट

 

गोरखपुर । शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर वर्ष की भांति वनटांगियों के बीच दीपावली मनाएंगे। इसके साथ ही प्रदेश वासियों को वंचित समाज के प्रति समर्थ समाज की जिम्मेदारी को रेखांकित करेंगे। इस कार्यक्रम के पूर्व हेरिटेज फाउंडेशन और पंचायती राज विभाग ने वनटांगिया जंगल तिनकोनिया नम्बर 3 की 250 की संख्या में महिलाओं एवं बच्चों को सैनेटाइजर किट एवं सैनिटरी पैड का वितरण किया।

मुख्य अतिथि डीपीआरओ हिमांशु शेखर ठाकुर, जिला पूर्ति अधिकारी आनंद कुमार सिंह एवं हेरिटेज फाउडेशन के ट्रस्टी अनिल कुमार त्रिपाठी एवं नरेंद्र कुमार मिश्र ने कोविड 19 संक्रमण, शौचालयों के इस्तेमाल और स्वच्छता के प्रति वनग्राम की महिलाओं एवं बच्चों को जागरूक किया। उन्हें हाथ धोने के तरीके भी सिखाएं।

डीपीआरओ हिमांशु शेखर ठाकुर ने बताया कि कोविड 19 के संक्रमण के बचने के लिए कम से कम 30 सेकेंड तक हाथ धोए। इसके लिए साबुन का ही इस्तेमाल करें भले ही वह कोई भी हो। सुबह शौचालय के बाद, कुछ भी खाने से पहले और बाहर से घर में आने से पहले हाथ को जरूर धोए। महिलाओं को खाना पकाने के पहले भी हाथ को जरूर धोना चाहिए। जिला पूर्ति अधिकारी आनंद कुमार सिंह ने महिलाओं को साफ सफाई के प्रति जागरूक करते हुए शौचालयों के इस्तेमाल पर जोर दिया।

स्मरण कराया कि अब जब कि गांव में सामुदायिक शौचालय एवं घर घर व्यक्तिगत शौचालय निर्मित हो गया है, ऐसे में खुले में शौच जाना बंद करें। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के जिला समन्वयक बच्चा सिंह ने सभी से अपील किया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में दिए गए मास्क पहन कर शामिल हो। हेरिटेज फाउंडेशन के अनिल कुमार त्रिपाठी ने बताया कि सैनेटाइजर किट में तीन मास्क, दो साबुन और 100 एमएल सैनेटाइजर वितरित किया गया।

इसके अलावा अलग से दोनो साबुन भी दिए गए। कार्यक्रम में ग्राम प्रधान राजकुमार, गांव के मुखिया रामनरेश, एडीओ पंचायत श्रीकृष्ण वर्मा, पंचायत सचिव ओम प्रकाश तिवारी एवं ग्राम प्रधान विवेक सिंह, पूर्ति निरीक्षक बृजेश दुबे समेत अन्य मौजिज लोग उपस्थित रहे।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...