100 से अधिक हिंदू कैदी दिल्ली की जेल में रमज़ान के दौरान रख रहे हैं रोज़ा

हिंदू कैदी In Delhi Jail

दिल्ली की जेलों में 100 से अधिक हिंदू कैदी मुस्लिम कैदियों के साथ रमज़ान के दौरान सुबह से शाम तक रख रहे हैं रोज़ा

नई दिल्ली। दिल्ली की जेलों में 100 से अधिक हिंदू कैदी मुस्लिम कैदियों के साथ रमजान के दौरान सुबह से शाम तक रोजा रख रहे हैं। एक बयान में तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा कि दिल्ली जेल के केंद्रीय कारागार में बंद 16,665 कैदियों में से 2,658 कैदी रोजा रख रहे हैं। 2,658 कैदियों में से 110 हिंदू हैं।

बयान के अनुसार 31 हिंदू महिला कैदी और 12 हिंदू युवा कैदी रमजान के महीने में रोजा रख रहे हैं। जेल अधिकारियों के अनुसार ‘सहरी’ और इफ़्तार को देखते हुए निर्धारित भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए ‘लंगर’ के समय में बदलाव किया गया है।

ये भी पढ़े: जॉनसन एंड जॉनसन बेबी शैंपू प्रॉडक्ट अब नहीं बिकेगा उत्तरप्रदेश में, औषधि नियंत्रक ने लगाया प्रतिबंध

अधिकारियों ने कहा, ‘‘कैदियों की कैंटीन में रूह आफजा, खजूर और ताजे फलों का पर्याप्त भंडार है, जिसे कैदी खरीद सकते हैं। सभी केंद्रीय जेलों में ‘रोजा इफ्तार’ के भी इंतजाम किए गए हैं।’’

धार्मिक और परमार्थ संगठनों को जेल के अंदर कैदियों के साथ नमाज और ‘रोजा इफ्तार’ के आयोजन की भी दी अनुमति

उन्होंने बताया कि धार्मिक और परमार्थ संगठनों को जेल के अंदर कैदियों के साथ नमाज और ‘रोजा इफ्तार’ के आयोजन की अनुमति है। इसमें आम सुरक्षा एहतियात बरते जायेंगे। दिल्ली की जेलों में तीन जेल तिहाड़, रोहिणी और मंडोली जेल हैं।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...