फ़ूड सेफ्टी वैन जागरूकता के साथ साथ कसेगा शिकंजा

फ़ूड सेफ्टी वैन (Food Safety Van) आन द सपार्ट लोगो को जागरूक करेगा, और मौके पर ही जाँच करेगा

गोरखपुर। फ़ूड सेफ्टी वैन (Food Safety Van) कसेगा अब शिकंजा, जी हां अभी तक अमूमन आपने खाद्य पदार्थो के दुकानों पर फ़ूड विभाग के अधिकारियो को छापेमारी करते देखा और सूना होगा, और लोगो को जागरूक करते अधिकारियो को भी देखा होगा, लेकिन अब ये Food Safety Van आन द सपार्ट लोगो को जागरूक करेगा, और मौके पर ही जाँच करेगा।

गोरखपुर में Food Safety Van जागरुकता अभियान चलाया गया, साथ ही Food Safety Van मौके पर ही मिलावट खोरो पर शिकंजा भी कसेगा, ये सेफ्टी वैन पूरी तरह से लेस है, यानी इसमें टेस्टिंग करने वाले सभी लैब के इस्टुमेंट इस वैन में मौजूद रहेंगे, और इसमें तकरीबन आधा दर्जन फ़ूड विभाग के लोग मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़े: मशहूर एक्ट्रेस भाग्यश्री के पति गैंबलिंग रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार

फ़ूड सेफ्टी वैन

सेफ्टी वैन उन कारोबारियों पर शिकंजा कसने के लिए काफी है, जो मिलावट खोरी का काम करते है

ये पूरी टीम अलग अलग वर्क करती है, कोई रजिस्ट्रर मेंटेन करता है कोई कम्पूटर पर फीड करता है, तो कोई लैब में इसकी टेस्टिंग करता है, यानी आगर राह चलते अगर कोई अपने खाने पीने वाले समानो को चेक करना चाहता है, तो इस वैन में लगे लैब से वो चेक करा सकता है, इस फ़ूड सेफ्टी वैन को लेकर हमारे संवाददाता ने वैन का जायजा लिया, ये वैन गोरखपुर सहित आस पास के जिलो में भ्रमण करता रहेगा, और लोगो को जागरूक भी करेगा।

फ़ूड विभाग की तरफ से चल रहे इस सेफ्टी वैन की खासियत ये है, कि ये जहा पहुच गई वहा फिर किसी जगह ये कुछ भी खाने पीने के पदार्थ को चेक कर सकती है, अपने लैब में और ये बता सकती है, कि ये समान सही है, या नहीं, फ़िलहाल ये सेफ्टी वैन उन कारोबारियों पर शिकंजा कसने के लिए काफी है, जो मिलावट खोरी का काम करते है।

देखे वीडियो –

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...