सैकड़ो चमगादडों की मौत / गांव में दहशत

गोरखपुर । एक साथ तीन सौ चमगादडो की मौत से मचा हड़कंप पूरे गांव में दहशत का माहौल हो गया है लोग डरे सहमे है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक गोरखपुर के ग्रामीण क्षेत्र खजनी रेंज के ग्राम सभा बेलघाट स्थित एक बाग में 300 से अधिक संख्या में चमगादड़ मृत पाए गए, अचानक बड़ी संख्या में चमगादड़ों की मौत से ग्रामीणों में दहशत पैदा हो गया है, हालांकि चमगादड़ों के मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है, वन विभाग प्रथम दृष्टया इनके मौत का कारण अचानक बढ़ी गर्मी व पानी की कमी बता रहा है।

फिलहाल घटना की जानकारी के बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे गए है, आपको बतादे, कि बेलघाट स्थित ध्रुव नारायण शाही के बाग में सुबह बड़े पैमाने पर चमगादड़ मृत देखे गए, थोड़ी देर में मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई, कोरोना संक्रमण को लेकर ग्रामीणों चमगादड़ से दहशत भी है, सुबह करीब 11 बजे सूचना मिलने के बाद खजनी रेंजर देवेंद्र कुमार भी मौके पर पहुंच गए।

उन्होंने सभी मृत चमगादड़ों को एकत्रित करके वह उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, उन्होंने कहा कि मौत का कारण अभी पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है, अचानक गर्मी बढऩे के चलते ऐसा हो सकता है, उनका कहना है, कि इर्द-गिर्द के सभी तालाब सूखे हुए हैं, पानी की तलाश में चमगादड़ इधर-उधर भटक रहे हैं।

पानी न मिलने और ऊपर से बेतहाशा गर्मी के कारण चमगादड़ों की मौत हो गई होगी, बताया जाता है, कि चमगादड़ उससे थोड़ी दूरी पर स्थित रोहित शाही के पेड़ पर रहते थे, मृत पाए गए चमगादड़ों में से तीन के शव सुरक्षित जार में रखकर उसे पोस्टमार्टम के लिए बरेली भेजा जाएगा ।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...