सैनिकों की शहादत और सेवा का मोल चुकाना नामुमकिन – शिव प्रताप शुक्ल, वित्त राज्य मंत्री

जब देश के नागरिक घरों में चैन की नींद सो रहे होते हैं, सैनिक सीमाओं पर देश की रक्षा में तमाम कष्ट उठा रहे होते हैं – केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल

गोरखपुर। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि सीमा पर ड्यूटी देने वाले सैनिकों की सेवा और शहादत का मोल चुकाना नामुमकिन है। जब देश के नागरिक घरों में चैन की नींद सो रहे होते हैं, सैनिक सीमाओं पर देश की रक्षा में तमाम कष्ट उठा रहे होते हैं।

2 घंटे तक पूर्व सैनिकों की केद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने सुनी दिक्कतें फोन पर संबंधित विभागों के अधिकारियों को काल कर समस्याओं के निस्तारण का दिया निर्देश। शिव प्रताप शुक्ल झरना टोला गायत्रीनगर में डिप्टी कमाण्डेंट दीनानाथ खरवार के घर पर पूर्व सैनिकों से मुखातिब थे। यह कार्यक्रम शिव प्रताप शुक्ल की इच्छा पर ही बनाया गया था। 150 की संख्या में आए पूर्व सैनिकों के बीच शिव प्रताप शुक्ल पहुंचे तो गर्मजोशी से उनका स्वागत हुआ। लेकिन शिव प्रताप ने टेबल पर स्वयं के लिए रखी सभी मालाएं एक-एक बुजुर्ग पूर्व सैनिकों के गले में डाल कर उनका अभिनंदन एवं आशीर्वाद लिया।

अनौपचारिक बातचीत के साथ उन्होंने पूर्व सैनिकों को प्रेरित किया वह अपनी समस्याएं उनसे साझा करें। उनकी कोशिश रहेगी कि समस्याओं का समाधान कराया जाए। कार्यक्रम का संचालन अंबिकेश धर दूबे ने किया। कार्यक्रम में स्थानीय पार्षद संध्या गुप्ता, डा. गिरिजेश दत्त पाण्डेय, राजेश तिवारी, मनोज अग्रहरी, राजन शाही, रजन शाही, मुकेश गुप्ता, प्रदीप सिंह, लक्ष्मी निषाद, संजय गुप्ता, सत्येंद्र निषाद, अनिल पासवान समेत अन्य उपस्थित रहे।

समस्या बताते रहे पूर्व सैनिक और संबंधित विभागों को लगता रहा मोबाइल

भाजपा के महानगर महामंत्री रमेश प्रताप गुप्ता के वार्ड से काफी संख्या में आए पूर्व सैनिकों ने एक के बाद शिव प्रताप शुक्ल के समक्ष अपनी समस्याएं रखी। उधर शिव प्रताप शुक्ल के निर्देश पर भाजपा पदाधिकारी संबंधित विभाग के अधिकारियों को फोन लगाते रहे। शिव प्रताप सभी मामले पर संबंधित अधिकारियों से बात कर समस्या का समाधान जल्द से जल्द कराने की हिदायत भी देते। पूर्व सैनिक राजकुमार राव ने कालोनी में एटीएम बूथ न होने, पूर्व सैनिक सीता राम ने जर्जर पोल और तार की समस्या, पूर्व सैनिक अशोक कुमार गुप्ता ने शिक्षा संबंधी दिक्कतें रखी। सैनिक परिषद के जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश यादव ने लाइसेंस नवीनीकरण की दिक्कत बताई तो पूर्व सैनिक भोला सिंह, मातवर सिंह, उमाशंकर सिंह ने मोहल्ले की सड़कों एवं नालियों के निर्माण का मसला उठाया। केंद्रीय विद्यालय के पूर्व प्राचार्य रामआसरे सिंह ने अण्डर पास पर लिंक मार्ग बनाने की मांग रखी। पूर्व सैनिक दीवाकर पाण्डेय, रवि प्रकाश तिवारी ने बिजली विभाग द्वारा बिल में गड़बड़ियां करने की समस्याएं रखी। पूर्व सैनिक अभिनंदन मिश्र, पीएन पाण्डेय, कुंवरनाथ मिश्र ने मोहल्ले में पार्क और पुस्तकालय का निर्माण कराने की मांग रखी। शिव प्रताप शुक्ल ने आश्वस्त किया कि कुछ समस्याओं का निदान तत्काल कराया जाएगा। कुछ समस्याओं के निस्तारण की प्रक्रिया शुरू करा दी जाएगी।