पेट्रोल के भाव में बढ़ोतरी,जानिए आज का पेट्रोल, डीजल रेट

Increase in petrol prices, know today's petrol, diesel rate

पेट्रोल 9 पैसे प्रति लीटर महंगा,डीजल के दामों में 12-13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा

पेट्रोल और डीजल का भाव बढ़ने का सिलसिला मंगलवार को भी लगातार छठे दिन जारी रहा। पेट्रोल फिर नौ पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल के दाम में 12-13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हो गया है। देश की राजधानी दिल्ली में छह दिनों में पेट्रोल के दाम में 66 पैसे की वृद्धि हुई है, जबकि डीजल 75 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है।

ये भी पढ़े:26 मिनट की फिल्म (पीरियड :एंड ऑफ सेंटेंस) को मिला ऑस्कर अवार्ड

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 71.66 रुपए, 73.76 रुपए, 77.29 रुपए और 74.41 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। चारों महानगरों में डीजल की कीमतें भी बढ़कर क्रमश: 66.92 रुपए और 68.71 रुपए प्रति लीटर, 70.10 रुपए और 70.72 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं।

Increase in petrol prices, know today's petrol, diesel rate

पेट्रोल के भाव में भारत में हर दिन तय होते हैं। पिछले कुछ समय से इनके भाव में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। तेल मार्केटिंग कंपनियां पेट्रोल और डीजल के भाव तय करते हैं।

ये भी पढ़े:बिहार में महागठबंधन को करारा झटका-बहुजन समाज पार्टी

पेट्रोल और डीजल के भाव में बढ़ोतरी क्रूड के दाम में बढ़ोतरी के कारण हो रही है। मंगलवार को ब्रेंट क्रूड का भाव 64.64 डॉलर प्रति बैरल रहा है। वहीं डब्लूटीआई क्रूड का भाव 55.11 डॉलर प्रति बैरल रहा। आज क्रूड के भाव में गिरावट रही।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...