लंदन में भारतीयों पर हमला-आईएसआई

- in देश, विदेश
Indians attack in London - ISI

लंदन में उच्चायोग के सामने प्रदर्शन कर रहे भारतीयों पर आईएसआई ने कराया हमला

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई समर्थित खालिस्तानियों ने ब्रिटेन में भारतीयों पर हमला किया है। ये हमला उस वक्त हुआ जब ब्रिटिश भारतीय लोग शनिवार को भारतीय उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। हमलावरों ने सिर पर सिख पगड़ी पहनी हुई थी। ये लोग ‘नारा-ए-तकबीर’ और ‘अल्लाह-उ-अकबर’ के नारे लगा रहे थे।
जानकारी के मुताबिक उच्चायोग के सामने कश्मीरी और खालिस्तान समर्थक भारत विरोधी नारेबाजी कर रहे थे जबकि दूसरा गुट मोदी के समर्थन में नारे लगा रहा था। इसी दौरान दोनों गुटों में झड़प हो गई।

ये भी पढ़े:NDA जल्द कर सकता है अपनी सीटों का एलान

स्कॉटलैंड यार्ड का कहना है कि ब्रिटेन स्थित कश्मीरी और खालिस्तान समर्थक संगठनों और मोदी के समर्थन में जमा लोगों के बीच हुई झड़प में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

कश्मीरी और खालिस्तान समर्थक संगठनों के लोग भारत विरोधी नारेबाजी कर रहे थे जबकि दूसरा समूह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारे लगा रहा था। ओवरसीज पाकिस्तानी वेलफेयर काउंसिल (ओपीडब्ल्यूसी) एवं सिख्स फॉर जस्टिस समूहों और ब्रिटेन फ्रेंड्स ऑफ इंडिया सोसायटी समूह के लोगों के बीच झड़प हुई।

ये भी पढ़े:12 मार्च को मनाया जायेगा “हज़रत सय्यद काले शाह बाबा चिश्ती रहमतुल्लाह अलैह” का 37 वां उर्स मुबारक

मेट्रोपॉलिटन पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति को बाद में छोड़ दिया गया। उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। झड़प में किसी के जख्मी होने की कोई सूचना नहीं है।

इस घटना के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। उच्चायोग के बाहर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि दूसरे पक्ष ने जानबूझकर हिंसा भड़काने का काम किया है।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/