अनुदेशकों ने प्रमाण पत्र और मार्कसीट की कॉपी जलाकर की मांग 

सैलरी को लेकर सरकार से दो दो हाथ करने को अनुदेशक, 17 हजार से घटा कर 7 हजार होने पर जताई नाराजगी

गोरखपुर । अनुदेशकों ने अनोखे अंंदाज में किया प्रदर्शन, बेसिक शिक्षा कार्यालय पर किया प्रदर्शन, सैलरी को लेकर सरकार से दो दो हाथ करने को अनुदेशक, 17 हजार से घटा कर 7 हजार होने पर जताई नाराजगी, और इसको लेकर जम कर प्रदर्शन किया गया, और आज ये बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर अपने मार्कसीट और प्रमाण पत्र की कॉपी जला कर प्रदर्शन कर अपनी मांग को लेकर सरकार से गुहार लगाई है।

गोरखपुर में आज अनुदेशकों ने बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर प्रदर्शन किया। अनुदेशकों की मांग है कि उनकी सैलरी जो 17000 से घटाकर 7000 कर दी गई है उसे वापस 17000 किया जाए। अपनी इसी मांग को लेकर आज कई जिलों के 500 से अधिक अनुदेशक बीएसए कार्यालय पर एकत्र हुए थे और यहां पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे, प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेताओं ने इनके इस कार्यक्रम में अपना सहयोग देने की कोशिश की लेकिन कई अनुदेशकों ने इसका कड़ा विरोध कर दिया।

और कांग्रेस के ऊपर उनकी समस्या को लेकर राजनीति करने का आरोप लगा दिया। प्रदर्शन कर रही महिला अनुदेशकों ने काग्रेस पार्टी के नेताओं को कार्यक्रम स्थल से बाहर जाने तक के लिए भी बोल दिया, इस दौरान काफी देर तक गहमागहमी की स्थिति बनी रही, अनुदेशकों ने 2013 में मिले अपने नियुक्ति पत्र की प्रतियों को भी आज यहां पर जलाया और यह चेतावनी दी।

कि सरकार ने अगर उनकी मांगों को नहीं माना और उनकी सैलरी 17000 बहाल नही की तो आने वाले दिनों में पूरे प्रदेश के अनुदेशक शिक्षण कार्य का बहिष्कार कर सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन छेड़ने को मजबूर हो जाएंगे। यहां पर आई अनुदेशकों का कहना है की 6 से 8 घण्टे की कड़ी ड्यूटी करने के बावजूद इनकी सैलरी  सबसे कम है जबकि मात्र एक-दो घंटे पढ़ाने वाले सरकारी अध्यापक इन से 10 गुना तनख्वाह पाते हैं ।

सात हजार रुपये में एक तो परिवार का गुजारा नहीं हो पाता दूसरे महीनों से  इनकी सैलरी समय पर नहीं मिलती है, जिसकी वजह से आज यह बदहाली का जीवन जी रहे हैं, और यही वजह है, कि आज ये घरो की दहलीज लांग कर अपने मार्कसीट और प्रमाण पत्र की कॉपी जला कर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे है।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...