इश्क सुभान अल्लाह की ज़ारा ने की अपील – “सहो मत, कहो”

इश्क सुभान अल्लाह

टीवी चैनलों की नई दर व्यवस्था समझाने लखनऊ के एक परिवार में पहुंचीं ईशा सिंह

रिपोर्ट @ जावेद हुसैन

लखनऊ। टेलीविजन ब्राॅडकास्टिंग प्रणाली में इस समय एक बड़ा परिवर्तन हो रहा है, जिसके तहत एक समान दर नीति लागू होने जा रही है। अब तक डीटीएच/केबल ऑपरेटर एक पैकेज के रूप में सेवाएं उपलब्ध कराते थे, जहां ग्राहकों को एक निश्चित कीमत चुकानी होती थी, और इसके बदले उन्हें चैनलों का एक बना बनाया बुके मिलता था। अब टीवी देखने के लिए ट्राई की नई सिफारिशों के अनुसार, इसे चुनने का अधिकार दर्शकों को दिया गया है। अब उन्हें अपनी पसंद के चैनल और पैक्स चुनने का अधिकार होगा। यानी उन्हें केवल उन्हीं चैनलों के पैसे देने होंगे, जो वो देखना चाहते हैं। हालांकि हर बदलाव की तरह, इस बदलाव में भी देश भर के लोगों को नई दर नीति अपनाने में अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

इश्क सुभान अल्लाह

नई दर नीति को लेकर ग्राहकों के सवालों का जवाब देने और उनका चुनाव आसान बनाने के लिए अब ज़ी ने भारतीय परिवारों को यह नई व्यवस्था समझाने का देशव्यापी अभियान चलाया है। इस अभियान के तहत, नई दर प्रणाली को लेकर हर तरह के असमंजस का समाधान किया जा रहा है और परिवार के हर सदस्य की मनोरंजन की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए उन्हें सही चुनाव करने की सलाह दी जा रही है। इस काम में दर्शकों का साथ देने के लिए भला उनके डिनर टेबल साथियों से बेहतर और कौन हो सकता है, जो इस नई व्यवस्था को आसानी से समझने में उनकी मदद कर सकें।

ये भी पढ़े: भाबी जी घर पर हैं की अनीता भाभी ने करवाया स्पेशल फोटोशूट, देखिए तस्वीरें

इस अभियान में अपना सहयोग देते हुए ज़ी टीवी के ‘इश्क सुभान अल्लाह‘ में प्रमुख नायिका का किरदार निभा रहीं ईशा सिंह आज लखनऊ पहुंचीं। नवाबों के शहर में अपनी यात्रा के दौरान ईशा, अलीगंज इलाके में रहने वाले वहाल परिवार (श्री धीरेन्द्र वहाल और श्रीमती रितु वहाल) के घर पहंुचीं और नई दर नीति को लेकर उनकी हर शंका का समाधान किया। एक बेहतर चुनाव करने के लिए ईशा ने उन्हें स्टेप-बाय-स्टेप गाइड दी ताकि उन्हें अपने पैसों का सही मूल्य मिले और वो अपने परिवार के पसंदीदा चैनलों को भी मिस ना करें। ईशा ने वहाल परिवार से कहा ‘‘ ज़ी का फैमिली पैक 39 रुपए की आकर्षक कीमत पर डिश टीवी, सिटी डिजिटल, वीडियोकॉन, डी2एच, एयरटेल और टाटा स्काय जैसे प्रमुख ऑपरेटरों के पास 230 रुपए से 300 रुपए वाले पैक में ही उपलब्ध हैं। आप भी केबल ऑपरेटर से ज़ी फैमिली पैक की मांग करें और यदि वो इससे इंकार करता है तो आप अपना डीटीएच या केबल ऑपरेटर बदल लें।

इश्क सुभान अल्लाह

लखनऊ आकर ईशा ने कहा, ‘‘इश्क सुभान अल्लाह के वफादार दर्शकों ने मुझे बहुत प्यार दिया है। ट्राई की नई दर नीति की घोषणा के बाद यह देखा जा रहा है कि बहुत-से दर्शक अब भी चैनलों के पैक्स चुनने में अनेक दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। हम लोग इस दर व्यवस्था की अंतिम तिथि यानी 31 मार्च के करीब आ रहे हैं। मैं सभी से यह अपील करती हूं कि वे ज़ी के फैमिली पैक को सब्सक्राइब करें और हमसे जुड़े रहंे।‘‘ इस महीने ज़ी टीवी के सबसे बड़े शोज़ और भी बेहतर होने जा रहे हैं। जहां ‘तुझसे है राब्ता‘ में एक खास पल आएगा, वहीं ‘कुमकुम भाग्य‘ 20 साल का लीप लेने जा रहा है। साथ ही इंडिया का सबसे बड़ा सिंगिंग टैलेंट शो ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स‘ देश के सबसे गिफ्टेड बाल गायकों की असाधारण काबिलियत से दर्शकों के दिलों पर राज करता रहेगा। केवल 39 रुपए में ज़ी का फैमिली पैक – हिंदी एसडी एक्टिवेट कराएं, जिसमें 23 टीवी चैनल उपलब्ध हैं।

ये भी पढ़े: जानिए कैसे बनी 21 की उम्र में ये लड़की अरबपति, पढ़िए पूरी खबर…

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/