पश्चिम बंगाल के राज्यपाल पहुंचे जादवपुर यूनिवर्सिटी, छात्रों ने किया गाड़ी का घेराव

राज्यपाल

छात्रों ने राज्यपाल को दिखाए काले झंडे, गेट पर ही छात्रों ने किया विरोध

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ को एक बार फिर छात्रों के गुस्से का सामना करना पड़ा है।मंगलवार को जब राज्यपाल जादवपुर यूनिवर्सिटी पहुंचे तो छात्रों ने उनकी गाड़ी का घेराव किया और यूनिवर्सिटी के अंदर जाने से रोका। मंगलवार को जादवपुर यूनिवर्सिटी में कार्यक्रम था, जिसमें राज्यपाल को हिस्सा लेना था लेकिन गेट पर ही उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा। छात्रों ने यहां राज्यपाल को काले झंडे दिखाए और उन्हें गाड़ी से उतरने ही नहीं दिया।

ये भी पढ़े:उद्धव ठाकरे पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले,व्यक्ति की पिटाई कर कराया गया मुंडन

मंगलवार को ही राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने ट्वीट किया, ‘जादवपुर यूनिवर्सिटी में छात्र डिग्री ले सकें, समाज में योगदान कर सकें।लेकिन जिस तरह से यूनिवर्सिटी का रास्ता रोका गया है, वह निंदनीय है। ये एक चिंताजनक स्थिति है। जो लोग रास्ता रोक रहे हैं, वो सिर्फ पचास ही हैं।

राज्यपाल ने आगे लिखा कि सिस्टम को यहां बंधक बनाया जा रहा है और इससे जुड़े लोग पूरी तरह से बेखबर हैं। ये एक पतन है जो अनचाहे परिणाम दे सकता है, यहां कानून का राज नहीं दिख रहा है। बता दें कि इससे पहले सोमवार को भी यहां पर राज्यपाल का विरोध हुआ था और छात्रों ने उनका रास्ता रोक लिया था।

सोमवार को राज्यपाल धनखड़ यूनिवर्सिटी में बतौर चांसलर बैठक में हिस्सा लेने गए थे लेकिन छात्रों ने इसका बहिष्कार किया। छात्रों ने राज्यपाल की कार घेर ली और नारेबाजी शुरू कर दी. इस दौरान राज्यपाल तकरीबन 45 मिनट अपनी कार में ही बंद रहे।बाद में सुरक्षा गार्ड उन्हें निकाल कर बाहर ले गए।

ये भी पढ़े:एंटी करप्शन ने घूसखोर कानूनगो को 5000 रुपए घूस लेते रंगे हांथ किया गिरफ्तार

ऐसा पहली बार नहीं है जब बंगाल में राज्यपाल का विरोध हुआ हो, इससे पहले जब वह विधानसभा पहुंचे थे वहां पर भी उन्हें जाने से रोका गया था. राज्यपाल और टीएमसी सरकार के बीच लगातार तकरार की स्थिति बनी हुई है, दोनों ही ओर से कानून व्यवस्था को लेकर ट्विटर पर आर-पार होती रहती है।