केवल रिपोर्ट लगाकर पुलिस काम को पूरा न समझें – SSP गोरखपुर

नवागत SSP का मातहतों को फरमान- फरियादी चक्कर न काटे

गोरखपुर। SSP शलभ माथुर ने फ़रिवादियो से मिलने के बाद  पुलिस कर्मियों के साथ क्राइम मीटिंग की जिले में भूमि विवादों की बढ़ती संख्या का मामला उठा तो SSP ने पुलिसकर्मियों को विवादित मामलों को चिन्हित कर राजस्व टीम के साथ जाकर हर शनिवार को निपटारा कराने का आदेश  दिया हिदायत दी कि पुलिस और प्रशासन के बीच फरियादी चक्कर ना काटे सिर्फ रिपोर्ट लगाकर काम पूरा ना समझें टालमटोल की बजाय कार्रवाई होनी चाहिए।

SSP ने साफ कहा कि खनन के मामले से थाना पुलिस दूर रहेगी इस बारे में सूचना देगी और वरिष्ठ अफसरों के आदेश पर ही प्रशासनिक टीम के साथ जा कर कार्रवाई करेगी उन्होंने थानों पर शांति भंग या एनसीआर दर्ज होने पर तत्काल कार्रवाई का भी आदेश दिया।

SSP ने कहा कि भूमि विवाद मामलों का रजिस्टर तैयार कर तहसील दिवस के दिन इन को चिन्हित किया जाए कि किन मामलों में प्रशासनिक टीम की जरूरत है और कहां पर पुलिस की मौजूदगी होनी चाहिए सीओ को आदेश दिया कि वह चार्जसीट फाइनल रिपोर्ट तत्काल कोर्ट भिजवा दें कहा कि बीट सिपाही दरोगा को अपने इलाके में जाना होगा इसकी नियमित मॉनिटरिंग की जाएगी रात में सभी थानेदार दरोगा सीओ फील्ड पर रहेंगे जिस का औचक निरीक्षण कभी भी किया जा सकता है।

धाराओं को कम ना करें थाना पुलिस

SSP ने साफ कहा कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज होगा अक्सर यही राय शिकायत आती है कि तहरीर में लिखी बातों को कम करके बड़ी धाराएं हटा दी जाती हैं ऐसे मामले सामने आए तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।