1948 में बने राजकपूर के स्टूडियो के बिकने पर करीना कपूर का छलका दर्द

- in Bollywood, देश
kareena kapoor

हमारे काम और मेहनत से यह विरासत काफी आगे पहुंच चुकी है-करीना कपूर

बॉलीवुड। आरके स्टूडियो को लेकर करीना कपूर ने कहा कि उनके परिवार के बैनर आर के स्टूडियो की विरासत भूमि के एक टुकड़े तक ही सीमित नहीं है। करीना ने कहा करिश्मा, रणबीर कपूर और वह अपने काम के जरिए आरके स्टूडियो की विरासत को आगे लेकर गए हैं। गौरतलब है कि हाल ही में आर के स्टूडियो को एक रियल्टी फर्म ने खरीदने का एलान किया है।

ये भी पढ़े:सिद्धू ने बोला PM मोदी पर हमला कहा- वह ऐसी दुल्हन की तरह है जो रोटी कम बेलती है और चूड़ियां ज्यादा खनकाती है
kareena kapoor

इसके बारे में पूछे जाने पर करीना ने पत्रकारों से कहा, ‘आरके की विरासत को करिश्मा और मेरे जैसी हमारे परिवार की लड़कियां काफी आगे तक ले जा चुकी हैं और अब रणबीर कपूर इसे आगे बढ़ा रहे हैं, क्योंकि हमारे काम और मेहनत से यह विरासत काफी आगे पहुंच चुकी है, उम्मीद है कि हमारे बच्चे भी इसे और आगे तक ले जाएंगे।

ये भी पढ़े:पाकिस्तानी एएन -12 मालवाहक विमान घुसा भारतीय सीमा में

राज कपूर ने 1948 में इस स्टूडियो की नींव रखी

गौरतलब है कि भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन निर्देशक संघ (आईएफटीडीए) ने हाल ही में कंपनी से स्टूडियो वाली जगह पर इसके संस्थापक राज कपूर के नाम पर ‘राज कपूर संग्रहालय’ बनाने की बात कही थी। राज कपूर ने 1948 में इस स्टूडियो की नींव रखी थी। कई दशक तक इसके बैनर तले कई फिल्मों का निर्देशन किया गया।

ये भी पढ़े:CM योगी ने देश में दुबारा नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की अपील की
kareena kapoor

आरके स्टूडियो को रियलिटी कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज ने खरीदने की घोषणा की है

आपको बता दें कि राज कपूर ने 71 साल पहले पाई-पाई जोड़ आरके स्टूडियो बनवाया था । इसके लिए उन्हें कर्ज तक लेना पड़ा गया था । ये स्टूडियो कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों का गवाह बना । अब आरके स्टूडियो को रियलिटी कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज ने खरीदने की घोषणा की है । कंपनी इस जमीन पर लग्जरी फ्लैट बनाएगी । कंपनी ने सौदे की राशि की जानकारी नहीं दी ।

ये भी पढ़े:अगर केंद्र में BJP दोबारा आई तो इसके लिए राहुल गांधी होंगे जिम्मेदार- अरविंद केजरीवाल

पिछले साल 16 सितंबर को RK स्टूडियो में लगी थी भयंकर आग

आरके स्टूडियो अब इतिहास बनने के लिए तैयार है । 71 साल पुराने ऐतिहासिक RK Studio को कपूर फैमिली ने मिलकर बेचने का फैसला लिया है। लंबे समय से स्टूडियो में ज्यादा काम नहीं हो रहा था। साथ ही पिछले साल 16 सितंबर को इस स्टूडियो में भयंकर आग लग गई थी । इसके बाद से तो स्टूडियो को फिल्म मेकर्स ने लेना बंद कर दिया।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/