केशव प्रसाद मौर्य ने कुशीनगर में किया विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास

अधिकारी विकास योजनाओं का लाभ जनसामान्य तक पहुंचाये

कुशीनगर। सरकार प्रदेश के समस्त जनपदों में बिना भेदभाव किये सबका साथ सबका विकास के क्रम में विकास कार्यों को गति दे रही है। इसी कड़ी में जनपद कुशीनगर को बुद्ध सर्किट से जोड़कर विकसित किया जायेगा। यह बात प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने तमकुही राज में परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास के दौरान कही। उन्होंने कहा कि सरकार विकास कार्यों को गति देने के लिए संकल्पित है तथा जनप्रतिनिधियों एवं जनसामान्य के द्वारा जिन कार्यों के प्रस्ताव दिये जायेंगे उनको प्राथमिकता से पूरा किया जायेगा।

मौर्य ने कहा कि सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों को विकसित करने का कार्य कर रही है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ जनसामान्य तक पहुंचाने का कार्य करें। श्री मौर्य ने बताया कि अतिक्रमण करने वाले व्यक्तियों से सरकार शक्ति से निपटेगी चाहे वह व्यक्ति किसी भी स्तर क्यों न हो, हम प्रदेश को अपराधमुक्त बनाना चाहते हैं और उस पर अमल कर हम हर हाल में प्रदेश को अपराध मुक्त/भयमुक्त बनायेगे।

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री ने 45 विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास व तीन परियोजनाओं का लोकार्पण किया, जिनकी कुल लागत लगभग 04 अरब रुपये है।  मौर्य ने इस अवसर पर सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं जैसे प0दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युतीकरण, प्रधानमंत्री आवास योजना, मिशन इन्द्रधनुष सहित कई योजनाओं पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री व देवरिया से सांसद कलराज मिश्र ने कहा कि केन्द्र सरकार आगामी 26 मई को 04 वर्ष का कार्यकाल पूरा कर लेगी। इन चार वर्षों में सरकार द्वारा विकास की गति को एक नया अंजाम दिया है और इस प्रदेश को सबका साथ सबका विकास के नारे पर उत्तम प्रदेश बनाये जाने का संकल्प पूर्ण होगा।

इस अवसर पर जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अशोक कुमार पाण्डेय, मुख्य विकास अधिकारी देवीदास सहित अनेक अधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे।