जानिए कैसे बनी 21 की उम्र में ये लड़की अरबपति, पढ़िए पूरी खबर…

America's Reality TV Star Kylie Jenner

अक्सर कहा जाता है कि जीवन में सफल होने के लिए सबसे पहले एक लक्ष्य बनाना चाहिए और अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत भी करते रहें, क्योंकि मेहनत का फल कभी न कभी जरूर मिलता है। वहीं कुछ लोग मुश्किल समय में परेशानियों से डर जाते हैं और हार मान कर बैठ जाते हैं लेकिन जो लोग जीवन में रिस्क लेते हैं और मेहनत करते हैं वही हीरो बनते हैं।

America's Reality TV Star Kylie Jenner

अमेरिका की रियलिटी टीवी स्टार काइली जेनर ने अपनी मेहनत के दम पर दुनिया की सबसे कम उम्र की अमीर व्यक्ति का खिताब अपने नाम कर लिया है। फोर्ब्स मैग्जीन के मुताबिक काइली जेनर महज 21 साल की उम्र में दुनिया की सबसे कम उम्र वाली अरबपति बन गई हैं। 21 साल की उम्र में काइली ने वो कर दिखाया, जो शायद ही इस उम्र का कोई व्यक्ति कर पाए।

ये भी पढ़े: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक की शूटिंग करते हुए चोटिल हुए अभिनेता विवेक ओबेरॉय

आपको बता दें कि 3 साल पहले 2015 में काइली ने ‘काइली कॉस्मेटिक’ के नाम से एक मेकअप लाइन शुरू की थी। फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल काइली की मेकअप कंपनी ने $360 मिलियन यानी करीब 25 मिलियन से ज्यादा की सेल की थी। फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक, काइली जेनर सबसे कम उम्र में दुनिया की पहली अरबपति बनने के साथ अपने दम पर ये मुकाम हासिल करने वाले लोगों में भी शुमार हैं।

आपको बता दें कि फोर्ब्स की साल 2019 की सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में काइली ने 2,057 रैंक हासिल की है। मेकअप लाइन के अलावा काइली जेनर कई विज्ञापनों से भी पैसा कमाती हैं। काइली जेनर की 1 साल की बेटी भी है।

America's Reality TV Star Kylie Jenner

Reuters की रिपोर्ट के मुताबिक, काइली जेनर की मेकअप लाइन ‘काइली कॉस्मेटिक’ ने पिछले साल Ulta Beauty के साथ एक डील साइन की थी. इस डील के तहत काइली के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स को अमेरिका के करीब 1,163 स्टोर्स में उपलब्ध कराया गया। बता दें, साल 2008 में फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने सबसे कम उम्र में अरबपति बनने का टाइटल अपने नाम किया था लेकिन काइली जेनर ने महज 21 साल की उम्र में दुनिया की सबसे कम उम्र की अमीर शख्स बनकर मार्क जकरबर्ग को भी पीछे छोड़ दिया है।

ये भी पढ़े: Lok Sabha Election 2019 Schedule: आपकी सीट पर कब होगी वोटिंग, जानिए पूरी डिटेल

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/