मदरसा बोर्ड–जून में रिजल्ट आया, अंक-पत्र अब तक नहीं

गोरखपुर । अंक पत्र को लेकर उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की लेट लतीफी खत्म होती नहीं दिख रही है। इस कारण मदरसा संचालक एवं छात्र दोनों ही परेशान हैं। परिषद ने अब तक मुंशी, मौलवी, आलिम, कामिल और फाजिल की मार्कशीट अब तक मदरसों में नहीं भेजी है। ऐसे में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में अस्थाई प्रवेश पाए छात्र-छात्राओं की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद लखनऊ द्वारा मुंशी, मौलवी(हाई स्कूल के समक्ष), आलिम(इंटरमीडिएट के समकक्ष), कामिल(स्नातक के समकक्ष) एवं फाजिल (स्नातकोत्तर के समकक्ष) के समकक्ष ली गई परिक्षाओं के परिणाम 24 जून को ही परिषद की अधिकारिक बेबसाइट्स www.upbme.edu.in प्रकाशित कर दिए गए। जबकि पिछले वर्ष यह परीक्षा परिणाम जुलाई माह में आया था। परिषद की इस तेजी से उम्मीद बधी थी कि जुलाई के प्रथम सप्ताह तक अंक पत्र भी आ जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जुलाई क्या, अगस्त माह में भी 9 दिन गुजर गए लेकिन अंक पत्र नहीं मिल सका है। प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं की दिक्कत यह है कि उन्होंने प्रवेश के समय संस्थानों को लिख कर दिया है कि 28 से 31 जुलाई तक अंक पत्र जमा नहीं करा पाए तो उनका प्रवेश स्वत: निरस्त माना जाए।

अब यह तिथि गुजर चुकी है, इसलिए छात्रों का तनाव बढ़ चला है। उधर जिला अल्पसंख्यक अधिकारी कार्यालय का कहना है कि समस्या से निदेशालय को अवगत कराया गया है। उम्मीद है कि जल्द ही अंकपत्र उपलब्ध करा दिया जाएगा।