कई मशहूर हस्तियों ने 2018 में रचाई शादी

साल 2018 में दो तरह की शादियां हुईं। एक वो जो शादी के ऐलान से लेकर संपन्न होने तक चर्चाओं में बनी रहीं। दूसरी वो जो साधारण तरीके से गुपचुप हुईं

 

कहा जाता है कि शादी के जोड़े ऊपर से बन कर आते हैं। ऊपर वाला इस मामले में इस साल बॉलीवुड और टेलीविजन सितारों पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान रहा है। इधर, कई वर्षो में शायद यह पहला साल है, जब कई बड़े सितारों ने शादियां रचाईं हैं, जो शादियां सुर्खियो में बानी रही।

आप को बता दे कि साल 2018 में दो तरह की शादियां हुईं। एक वो जो शादी के ऐलान से लेकर संपन्न होने तक चर्चाओं में बनी रहीं। दूसरी वो जो साधारण तरीके से गुपचुप हुईं और शादी की तस्वीरों के शेयर किए जाने के बाद ही दुनिया को दो लोगों के परिणय सूत्र में बंधने का पता चला।

सिमर ने जीता BIGG BOSS 12 का खिताब, ट्रॉफी के साथ मिले इतने लाख

पहली तरह की शादियों में प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, निक जोनास और ईशा अंबानी जैसे नाम शामिल हैं। दूसरी तरह की शादी करने वाले लोगों में बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, पारुपल्ली कश्यप और मसान फ़िल्म की श्वेता त्रिपाठी शामिल रहीं। दोनों तरह की शादियों में एक बात जो कॉमन रही, वो ये कि प्यार करने वालों को अपने मन का साथी मिला। इस बात की खुशी उन तस्वीरों में साफ देखी जा सकती है जो कि सोशल मीडिया पर वायरल रहीं।

हर दिलों की धड़कन, सभी की पसंदीदा जोड़ी दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने 14 और 15 नवंबर को इटली के लेक कोमो में कोंकणी और सिंधी रिति-रिवाज से शादी की। दोनों करीब छह साल से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘पद्मावत’ में दोनों की केमेस्ट्री ने दर्शकों को खूब आकर्षित किया था. दीपिका और रणवीर की शादी में हालांकि चुनिंदा लोग ही शामिल हुए। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक कई रिसेप्शन दिए, जिसमें कई सितारों ने शिरकत की।

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने अपने संबंधों की जब पुष्टि की तो यह खबर सुर्खियों में छा गई. बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका ने अपने लिए विदेशी दूल्हा हॉलीवुड गायक निक जोनस को चुना। लेकिन शादी की सबसे खास बात यह रही कि प्रियंका ने विदेश में शादी करने के बजाय जोधपुर में हिदू परंपरा और ईसाई रीति-रिवाज से शादी की। उनकी शादी के कार्यक्रम एक दिसंबर से तीन दिसंबर तक चले थे। शादी को अंतर्राष्ट्रीय पत्र-पत्रिकाओं ने कवर किया था।

मुकेश और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी पीरामल ग्रुप के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हुई। ये शादी अपने मेहमानों की वजह से ज़्यादा चर्चा में रही। जहां अमिताभ बच्चन से लेकर आमिर ख़ान तक खाना परोसते नज़र आए। वहीं सलमान, शाहरुख़ ख़ान शादी से पहले ठुमके लगाते दिखे। शादी में ऐश्वर्या बच्चन भी मेहमानों को मिठाई बांटती नजर आईं। इस शादी की दीवानगी यूं समझिए कि करिश्मा कपूर उन अभिषेक बच्चन के साथ डांस करती हुई दिखीं।

सोनम कपूर ने आठ मई, 2018 को व्यवसायी आनंद आहूजा के साथ सात फेरे लेकर सबको चौंका दिए. यह नई-नवेली प्रतिभावान अभिनेत्री इस उम्र में करियर के शैशवावस्था में शादी कर लेगी, किसी को जरा भी उम्मीद नहीं थी। मुंबई में हुई शादी के अलग-अलग जश्न में तमाम बॉलीवुड सितारों ने शिरकत की। आमतौर पर जहां स्टार्स की शादियां निजी कार्यक्रम होते हैं, वहीं सोनम की शादी के वीडियो सोशल मीडिया पर छाए रहे चूड़ा सेरेमनी से लेकर रिसेप्शन तक शादी की खूब चर्चा हुई।

इसी बीच कॉमेडी के बादशाह कपिल शर्मा ने अपनी प्रेमिका गिन्नी चतरथ से 12 दिसंबर को जालंधर में शादी की। उनकी शादी में टीवी जगत के तमाम सितारों ने शिरकत की. उन्होंने मुंबई में रिसेप्शन रखा था, जिसमें बॉलीवुड के तमाम बड़े दिग्गज शामिल हुए।

नए साल की खुशी में सारा अली खान ने किया कुछ ऐसा, देखें ये वायरल वीडियो

शादियों की इस सूची में सुमित व्यास और एकता कौल, प्रिंस नरुला और युविका चौधरी, श्वेता त्रिपाठी और चैतन्य शर्मा, महाक्षय चक्रवती और मदालसा शर्मा, शक्ति अरोड़ा और नेहा सक्सेना, विविधा कृति और वरुण, गौरव चोपड़ा और हितिषा, अंकित तिवारी और पल्लवी शुक्ला, सोहैब इब्राहिम और दीपिका कक्कड़, मोहित मारवाह और अंकिता मोतीवाला, श्रिया सरन और एंद्रे कोस्चे, कुणाल जय सिंह और भारती कुमार जैसे दिग्गज सितारों की शादियां भी शामिल हैं।

फिलहाल, यह साल विदा हो रहा है और नया साल नई सुबह के साथ दस्तक दे रहा है। अब देखने वाली बात यह होगी कि नए वर्ष 2019 में सितारों के जीवन में कितना प्यार, रोमांस और खुशी भर पाता है।

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें-

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज-
https://fb.com/sanskarnewslko/

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/
Loading...