मायावती की रैली से मुलायम नाराज़, योगी के गढ़ में 13 मई को दहाड़ेगा महागठबंधन

19 april

मायावती से मैनपुरी में प्रचार करवाने के प्लान से मुलायम नाराज, 19 अप्रैल को होनी है रैली

बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा मैनपुरी में प्रचार करवाए जाने के प्लान से सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव नाराज हैं। 19 अप्रैल को मायावती का मैनपुरी में रैली का कार्यक्रम है। वहां से मुलायम सिंह यादव प्रत्याशी हैं। कहा जा रहा है कि अगर ऐसा हुआ तो दो दशक बाद दोनों नेता एक मंच पर होंगे।

ये भी पढ़े:लोकसभा चुनाव 2019,भारतीय जनता पार्टी की पहली लिस्ट

19 april

गौरतलब है कि गठबंधन प्रत्याशियों की जीत के लिए सपा मुखिया अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती और रालोद प्रमुख चौधरी अजित सिंह उत्तर प्रदेश में 11 साझा रैलियां करेंगे। रैलियों की शुरुआत 7 अप्रैल को देवबंद से होगी और अंतिम साझा रैली 16 मई को वाराणसी में करने का फैसला किया गया है।

ये भी पढ़े:नमकीन फैक्ट्री पर खाद्य विभाग का छापा, मचा हड़कंप

इन रैलियों में आसपास के लोकसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों और नेताओं के साथ कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। इसके अलावा ये नेता अलग-अलग सपा, बसपा और रालोद के उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे। रैलियों में तीनों ही दलों की प्रचार सामग्री तथा झंडे में इन दलों के नेताओं के चित्र तथा चुनाव चिह्नों का संयुक्त रूप से प्रदर्शन किया जाएगा।19 april

खास बात यह है कि बसपा सुप्रीमो मायावती 19 अप्रैल को अपने सबसे बड़े सियासी दुश्मन मलायम सिंह यादव के लिए वोट मांगने मैनपुरी जाएंगी।

वैसे तो नेताजी मायावती की मैनपुरी में सभा कराए जाने पर नाराज बताए जा रहे हैं, पर यह देखना दिलचस्प होगा कि जब अखिलेश के साथ मायावती की मैनपुरी में साझा रैली तय हो चुकी है तो मुलायम के लिए माया किस तरह वोट मांगती हैं। मुलायम बतौर प्रत्याशी मायावती के साथ मंच साझा करते हैं या नहीं।

ये भी पढ़े:19 मार्च को देश भर में चीनी सामानों की जलाई जाएगी होली

इस बीच, सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने शुक्रवार को यहां कहा कि साझा रैलियों के लिए सपा, बसपा, रालोद के कार्यकर्ता, पदाधिकारी, विधायक, सांसद एकजुट होकर प्रचार में जुट गए हैं। सभी का एक ही लक्ष्य है कि लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए भाजपा को इस बार दिल्ली न पहुंचने दिया जाए।

योगी के गढ़ में 13 मई को दहाड़ेंगे माया व अखिलेश

19 april

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में गठबंधन के नेता मायावती, अखिलेश और चौधरी अजित सिंह 13 मई को दहाड़ेंगे। इसमें गोरखपुर, महराजगंज और कुशीनगर लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता शामिल होंगे। अंतिम साझा रैली 16 मई को वाराणसी में होगी। इसमें वाराणसी के अलावा चंदौली, मिर्जापुर, राबर्ट्सगंज के कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे।
आगे पढ़ें

बस 1 क्लिक पर जानें देश-दुनिया की ताजा-तरीन खबरें Download करें संस्कार न्यूज़ चैनल की Application नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें या फिर play store पे sanskarnews सर्च करें- लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज- https://fb.com/sanskarnewslko/